कांग्रेस, TDP और अन्नाद्रमुक के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही बाधित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 20, 2018

नयी दिल्ली। राफेल मामले में कांग्रेस सदस्यों की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) और भाजपा सदस्यों की राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग तथा अलग-अलग मुद्दों पर अन्नाद्रमुक एवं तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों के हंगामे के कारण बृहस्पतिवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दी गई। प्रश्नकाल शुरू होने के साथ ही कांग्रेस सदस्य राफेल विमान सौदे की जांच के लिए जेपीसी के गठन की मांग अध्यक्ष के आसन के पास आ गए। तेदेपा सदस्य भी आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए हाथों में तख्तियां लेकर आसन के पास आ गए।

इसे भी पढ़ें: संसद को चलाने में किसी की रुचि नहीं, हंगामे में समय और पैसा हो रहा बर्बाद

कुछ देर बाद अन्नाद्रमुक सदस्य भी कावेरी नदी पर बांध का निर्माण रोकने की मांग करते हुए आसन के निकट पहुंच गए। कांग्रेस सदस्यों के हाथों में तख्तियां थीं जिन पर ‘वी डिमांड जेपीसी’ तथा अन्य नारे लिखे हुए थे। उन्होंने ‘प्रधानमंत्री सदन में आओ’ और ‘प्रधानमंत्री जवाब दो’ के नारे भी लगाए। इसी दौरान सत्तारूढ़ भाजपा के कुछ सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे लगाए। शोर शराबे के बीच ही अध्यक्ष ने देश में बुनकरों एवं वस्त्र क्षेत्र के कामगारों की कर्ज संबंधी तथा दूसरी समस्याओं से जुड़़ा प्रश्न लिया । इस पर वस्त्र राज्य मंत्री अजय टम्टा ने पूरक प्रश्न के उत्तर भी दिये।

इसे भी पढ़ें: पासवान ने कहा NDA नाजुक मोड़ पर, कुशवाहा बोले- तुम्हारा भी मेरे जैसा हश्र होगा

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों से अपने स्थान पर जाने और सदन की बैठक चलने देने का आग्रह किया। हंगामा थमता नहीं देख उन्होंने कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद ही बैठक दोपहर 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दी।

प्रमुख खबरें

भारत में चल रहे हैं चुनाव, मोदी के एक बुलावे पर 10 देशों के नेता दिल्ली दौड़े चले आए

दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का जवाब लोग अपने वोट से देंगे : सुनीता केजरीवाल

Newsroom | India-Maldives Relations | शायद मालदीव को आयी अक्ल!! मोहम्मद मुइज्जू सरकार के विदेश मंत्री SORRY बोलने आ सकते हैं भारत?

नेताजी की अंतरात्मा (व्यंग्य)