Loksabha Elections| महा विकास आघाडी में आई दरार, उद्धव गुट ने उन सीटों पर भी घोषित किया उम्मीदवार जहां थी कांग्रेस की दावेदारी

By रितिका कमठान | Mar 27, 2024

उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने महाराष्ट्र में बुधवार 27 मार्च को 16 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। शिवसेना ने उन सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित किए हैं जहां कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवार उतारना चाहती थी। ऐसी सीटों में सांगली और दक्षिण मुंबई मध्य लोकसभा सीट शामिल है। दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से उद्धव ठाकरे यूबीटी ने अनिल देसाई को मैदान में उतारा है जबकि इस सीट से वर्षा गायकवाड़ को कांग्रेस मैदान में उतरना चाहती थी।

 

इन उम्मीदवारों को मिला है टिकट

जानकारी के लिए बता दें कि पार्टी ने बुलढाणा से नरेंद्र खेडेकर, यवतमाळ-वाशिम से संजय देशमुख, मावळ से संजोग वाघेरे पाटील, सांगली से चंद्रहार पाटील, हिंगोली से नागेश पाटील आष्टीकर, संभाजीनगर से चंद्रकांत खैरे, धारशीव से ओमराजे निंबाळकर, शिर्डी से भाऊसाहेब वाघचौरे, नाशिक से राजाभाऊ वाजे, रायगड से अनंत गीते, सिंधुदुर्ग रत्नागिरी से विनायक राऊत, ठाणे से राजन विचारे, मुंबई ईशान्य से संजय दिना पाटील, मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत, मुंबई वायव्य से अमोल कीर्तिकर और परभणी सीट से संजय जाधव को मैदान में उतारा है।

 

बता दें कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना राज्य में महा विकास आघाडी (एमवीए) का घटक दल है। एमवीए के एक अन्य घटक दल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने लोकसभा चुनाव के लिए अभी तक राज्य में अपने उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। दूसरी ओर, तीसरे घटक दल कांग्रेस ने कुछ ही सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। ये वो सीट हैं जहां गठबंधन सहयोगियों के बीच कोई विवाद नहीं है। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट हैं। उत्तर प्रदेश (80 सीट) के बाद सबसे ज्यादा लोकसभा सीट वाला राज्य महाराष्ट्र ही है। राज्य में 19 अप्रैल से पांच चरणों में मतदान होगा। 

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश