भारत AFC एशियाई कप के अगले दौर में पहुंच सकता है: लोथार मथाउस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 06, 2018

मुंबई। जर्मनी के महान फुटबालर लोथार मथाउस का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम में आगामी एएफसी एशियाई कप के अगले दौर में प्रवेश करने की काबिलियत है, जिसकी मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात करेगा। भारत ने एएफसी एशियाई कप के लिये क्वालीफाई कर लिया है जो पांच जनवरी 2019 से शुरू होगा जिसमें उसे मेजबान संयुक्त अरब अमीरात, थाईलैंड और बहरीन के साथ रखा गया है। जर्मनी के पूर्व कप्तान मथाउस ने अपने देश को 1990 विश्व कप का खिताब दिलाया था। 

इसे भी पढ़ें: मेस्सी-रोनाल्डो को पछाड़कर मोडरिच ने जीता सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का पुरस्कार

उन्होंने कहा, ‘मैं ईमानदारी से कहूंगा कि मैं एशियाई फुटबाल के बारे में विशेषज्ञ नहीं हूं। मैं शीर्ष देशों को जानता हूं जो ज्यादातर विश्व कप में खेलते हैं। लेकिन मैं आमतौर पर एशिया की ही नहीं बल्कि दक्षिण अमेरिका की भी फुटबाल देखता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘जब मैंने ग्रुप को देखा जिसमें भारत एएफसी एशिया कप में खेलगा, तो उसे देखकर संभव है कि भारत अगले दौर में पहुंच जाये।’ यह 57 वर्ष का खिलाड़ी एक कार्यक्रम के सिलसिले में भारत के दौरे पर आया हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘संयुक्त अरब अमीरात प्रबल दावेदारों में शुमार है और यह उनका घरेलू मैदान भी है। लेकिन भारत में बहरीन और थाईलैंड के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश करने की काबिलियत है और वैसे भी हर चीज संभव है।’वर्ष 1982 से 1998 तक पांच विश्व कप में खेल चुके मथाउस को लगता है कि भारत आठ से 10 साल में विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने के बारे में सोच सकता है।

इसे भी पढ़ें: उसेन बोल्ट का आस्ट्रेलियाई क्लब से फुटबाल खेलने का सपना टूटा

जर्मनी और बुंदेसलीगा के महान खिलाड़ी ने कहा कि आप एक दिन में नहीं बदल सकते। इसके लिये समय चाहिए। हो सकता है कि आठ से दस साल में भारत विश्व कप में क्वालीफाई करने के बारे में सोच सकता है।

प्रमुख खबरें

लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरण के बाद मोदी आगे हैं : Amit Shah

Karnataka Sex Scandal Case । पीड़ितों की हुई पहचान, संपर्क साधने में जुटी SIT Team, रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश में महिला T20 विश्व कप के Group A में

आदित्य रॉय कपूर और अनन्या पांडे का हुआ ब्रेकअप! लगभग 2 साल बाद टूटा रिश्ता