भोपाल में सामने आया लव जेहाद, सोशल मीडिया पर चैटिंग के बाद हुआ प्रेम

By सुयश भट्ट | Sep 04, 2021

भोपाल। राजधानी भोपाल में एक बार फिर लव जिहाद का मामला सामने आया है। आरोपी युवक महिला से शादी कर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा था। जिसके बाद महिला ने धर्म परिवर्तन करने से इंकार किया तो युवक प्रताड़ित करने लगा। और पीड़ित महिला ने कोहेफिजा थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

इसे भी पढ़ें:प्रदेश में हुई मॉब लिंचिंग पर गरमाई सियासत, गृह मंत्री ने कहा - नहीं हुई मॉब लिंचिंग से एक भी हत्या,कांग्रेस ने किया पलटवार 

आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार करीब 1 साल पहले सोशल मीडिया के जरिए उसकी पहचान संजय नाम के युवक से हुई थी। जहां संजय ने अपना पूरा नाम संजय सिंह बताया था। सोशल मीडिया पर चैटिंग के बाद कुछ ही दिनों में दोनों के बीच प्रेम हो गया। इसके बाद संजय ने युवती के साथ शारीरिक संबंध बना लिए। जिससे महिला गर्भवती हो गई। और महिला ने संजय पर शादी का दबाब बनाना शुरू कर दिया।

वहीं कुछ दिनों बाद संजय ने बताया कि असल में वो हिन्दू नहीं बल्कि ईसाई है तथा उसका असली नाम संजय मसीह है। जिसके बाद भी जब युवती शादी की बात पर अड़ी रही तो संजय ने आर्य समाज मंदिर में युवती से शादी कर ली। लेकिन आरोपी शादी के कुछ दिन बाद धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा।

इसे भी पढ़ें:नीमच की घटना को लेकर कांग्रेस जांच कमेटी के अध्यक्ष ने बीजेपी मंत्री पर लगाया मामला दबाने का आरोप 

दरअसल महिला ने धर्म परिवर्तन करने के बजाए थाने में मामले की शिकायत कर दी। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रमुख खबरें

स्टार जोड़ी सात्विक और चिराग ने थाईलैंड ओपन खिताब जीता, पेरिस ओलंपिक की तैयारी हुई और पुख्ता

भारी बारिश के कारण केरल के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी, यात्रा पर प्रतिबंध

Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी का व्रत करने से मोहजाल से मिलती है मुक्ति, जानिए इसका महत्व

कांग्रेस का लक्ष्य एक साल के भीतर 32 लाख बेरोजगारों को सरकारी कर्मचारी बनाना है : Bhupendra Singh Hudda