मध्यप्रदेश बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की घोषणा, सिंधिया समर्थकों को मिला स्थान

By सुयश भट्ट | Jun 09, 2021

भोपाल। मध्यप्रदेश बीजेपी ने प्रदेश कार्यसमिति की सूची का ऐलान कर दिया है। 8 जून की रात जारी हुई सूची में 23 स्थायी आमंत्रित सदस्य, 218 विशेष आमंत्रित सदस्य और 162 कार्यसमिति सदस्यों का ऐलान किया गया है। जबकि बीजेपी राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया स्थायी आमंत्रित सदस्यों में शामिल किये गए हैं। वहीं इसके साथ सिंधिया के समर्थकों को भी कार्यसमिति में शामिल किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: MP में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर अटकलबाजी, नरोत्तम मिश्रा- CM शिवराज के नेतृत्व में आगे बढ़ रही भाजपा


बता दें कि प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव में हारने वाले एदल सिंह कंसाना और इमरती देवी को कार्यसमिति सदस्य बनाया गया है। हालांकि कार्यसमिति की सूची सिंधिया के दौरे से ठीक पहले जारी की गई। सिंधिया के प्रदेश भर के नेताओं को सूची में शामिल किया गया है। वहीं सिंधिया समर्थक भोपाल के युवा नेता कृष्णा घाडगे भी कार्यसमिति सदस्यों की सूची में शामिल हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ की बिगड़ी तबीयत, गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती कराए गए


दरअसल कार्यसमिति के नामों की खास बात है कि उपचुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप झेल रहे जयंत मलैया को शामिल किया गया है। जबकि गौरी शंकर शेजवार सूची से बाहर हैं। दोनों नेता अलग-अलग वक़्त पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के नेताओं को टिकट देने से नाराज थे।

 

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के गृह मंत्री ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- सिंधिया ने कांग्रेस को सड़क पर ला दिया है


वहीं इस बार कार्यसमिति सूची में जाति और वर्ग का उल्लेख किया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है। लेकिन उसमें कई गलतियां थी। जैसे कैलाश विजयवर्गीय की जाति के आगे ब्राह्मण लिखा है जबकि वो वैश्य हैं। और भी कई नाम थे जिनके आगे गलत जाति लिखी हुई थी। हालांकि उस सूची को कुछ देर बाद ही हटा दिया गया था और दुबारा एक सूची निकली गई थी जिसमें जाति/वर्ग वाला कॉलम हटा दिया गया है।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis