Madhya Pradesh: राहुल के 150 सीट वाले दावे पर शिवराज का पलटवार, बोले- मन को बहलाने का ख्याल अच्छा है

By अंकित सिंह | May 29, 2023

मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले चुनाव को लेकर अब राजनीति तेज होती दिखाई दे रही है। कर्नाटक में मिली जीत से उत्साहित कांग्रेस ने आज मध्यप्रदेश को लेकर एक बड़ी बैठक की है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, महासचिव केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और कई अन्य नेता उपस्थित शामिल हुए। इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कर्नाटक में हमने जो किया उसे हम दोहराने जा रहे हैं। हम 150 सीट जीतेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, धीरेंद्र शास्त्री को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, आदेश जारी


राहुल पर शिवराज का पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बयान पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है। राहुल के 150 सीट वाले दावे पर शिवराज ने कहा कि मन को बहलाने को बाबा ख्याल अच्छा है। भाजपा मध्य प्रदेश में 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी। अब उनको ख्याली पुलाव पकाने हैं तो पकाते रहें। इससे पहले नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा था कि दिल्ली में आज होने वाली मध्यप्रदेश कांग्रेस की बैठक में विस्फोट होने वाला है!

 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक की तरह मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस को मिलेगा बजरंगबली का आर्शीवाद : Kamal Nath


राहुल का दावा

राहुल गांधी ने अपना बयान दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में हमने जो किया उसे हम दोहराने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी लंबी चर्चा चली, हमारा आंतरिक आंकलन है कि हमें कर्नाटक में 136 सीटें मिली, हमें मध्य प्रदेश में 150 सीटें मिलने वाली है। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य पार्टी प्रमुख कमलनाथ ने कहा कि अभी बेहद महत्वपूर्ण बैठक हुई, चुनाव में कैसी रणनीति बनाई जाए, मध्य प्रदेश का भविष्य कैसे सुरक्षित रखा जाए इस पर चर्चा हुई। जो राहुल गांधी(एमपी में कांग्रेस को 150 सीटें मिलने के बयान) जी ने कहा है हम सभी उनकी बात से सहमत है। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA