Russia-Ukraine जंग में 'महाभारत' काल वाला नजारा! तीर-धनुष चलाते दिखें पुतिन के सैनिक, क्या खत्म हो गए हथियार?

By अभिनय आकाश | Jan 11, 2023

बीआर चोपड़ा के निर्देशन में बनी महाभारत का वो दृश्य जिसमें योद्धा अपना सधा हुआ बड़े से बड़ा अस्त्र छोड़ता था और सामने वाला योद्धा उसकी काट में अपना अस्त्र। दोनों आसमान में जाकर एक दूसरे से टकराते। ज्यादा मारक वाले अस्त्र सामने वाले के अस्त्र को नष्ट कर देता। लेकिन ऐसा ही कुछ नजारा रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच देखने को मिल रहा है। यूक्रेन में चल रहे युद्ध के बीच एक रूसी सैनिक की तीर-कमान लिए हुए एक तस्वीर ऑनलाइन वायरल हो रही है और इंटरनेट यूजर्स इसका मजाक उड़ा रहे हैं। छवियों को ट्विटर पर एंटोन गेराशचेंको द्वारा साझा किया गया, जो यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री के सलाहकार हैं।

इसे भी पढ़ें: Pakistan किसी का नहीं है सगा, रूस से भी की अब दगा, यूक्रेन को करने वाला है भारी मात्रा में हथियारों की होम डिलीवरी

गेराशचेंको ने ट्वीट करते हुए कहा कि यूक्रेन में युद्ध के दौरान बश्किरिया के एक रूसी सैनिक की तस्वीर रूसी टेलीग्राम चैनलों द्वारा साझा की गई है। वह धनुष और बाण से लैस है। जरूरत पड़ने पर उसके पास राइफल भी है। क्या कहीं घुड़सवारी चल रही है? तस्वीरों में रूसी सैनिक एक खाली मैदान में खड़े होकर आकाश में एक तीर का निशाना बनाते हुए दिखाई दे रहा है, जिसकी पीठ पर एक राइफल बंधी हुई है। उसके दाहिनी ओर तीरों का तरकश है, और उसके हेलमेट के पीछे से लोमड़ी की पूंछ उभरी हुई प्रतीत होती है।

इसे भी पढ़ें: 2022 के दस सबसे प्रचलित शब्दों ने दुनिया को भावी घटनाओं के संकेत भी दिये हैं

तस्वीरें शेयर किए जाने के बाद कई इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने सैनिक की पसंद के हथियार का मजाक उड़ाया। इस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने मजाक उड़ाते हुए जवाब दिया कि रूस के पास तो 21वीं सदी के सबसे अच्छे हथियार हैं। जेम्स कैमरन द्वारा निर्देशित साइंस फिक्शन फिल्मों का जिक्र करते हुए एक यूजर ने लिखा कि ऐसा अवतार फिल्म में कई बार देखने को मिला। न्यूजवीक के मुताबिक, ये तस्वीरें सबसे पहले नवंबर में टेलीग्राम पर प्रसारित होने लगीं। उस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें उसी सैनिक को तीन तक गिनने के बाद तीर चलाते हुए दिखाया गया था।

प्रमुख खबरें

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र

BJP ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, Mamata Banerjee ने कहा- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें Modi

Lok Sabha Election : तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थमा, 7 मई को होगा मतदान