राज ठाकरे पर गिर सकती है गाज ! उद्धव ठाकरे ने कानून व्यवस्था को लेकर DGP से की बात

By अनुराग गुुप्ता | May 03, 2022

मुंबई। महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा के मुद्दे पर सियासत गर्मायी हुई है। इसी बीच गृह मंत्री दिलीप पाटिल ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मंगलवार को राज्य की कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। दरअसल, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने प्रदेश सरकार को 3 मई तक का अल्टीमेटम देते हुए मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की मांग की थी। 

इसे भी पढ़ें: कभी भी हो सकती है राज ठाकरे की गिरफ्तारी, 6 अप्रैल को कोर्ट ने जारी किया था गैर जमानती वारंट 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप पाटिल ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को राज्य की कानून व्यवस्था की जानकारी दी। जिसको लेकर मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि पुलिस को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी उपाय करने चाहिए और किसी के आदेश का इंतजार नहीं करना चाहिए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने डीजीपी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और कानून-व्यवस्था की स्थिति पर विस्तृत चर्चा हुई।

राज ठाकरे ने दिया था अल्टीमेटम

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को 3 मई तक का अल्टीमेटम देते हुए मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की मांग की थी। हालांकि 2 मई को राज ठाकरे ने अपना मन बदलते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से ऐसा नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा था कि कल ईद है और मुस्लिम समुदाय के इस त्योहार को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा कर रही है राज ठाकरे का इस्तेमाल, नाना पटोले बोले- भोंगा को लेकर महाराष्ट्र में शुरू तमाशा को बंद करो 

राज ठाकरे की घोषणा के बाद डीजीपी रजनीश सेठ का बयान सामने आया। डीजीपी रजनीश सेठ ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त राज ठाकरे के वहां दिए भाषण की जांच कर रहे हैं, आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress