महाराष्ट्र: पुणे की दो मंजिला इमारत में लगी आग, 16 फायर टेंडर तैनात

By अभिनय आकाश | Apr 16, 2024

पुणे शहर के बुधवार पेठ इलाके में दो मंजिला क्लस्टर संरचना में आग लग गई। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुणे अग्निशमन विभाग की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। पिछले हफ्ते, इसी तरह की एक घटना में, पुणे के पिंपरी चिंचवड़ इलाके में भीषण आग में 150 स्क्रैप दुकानें नष्ट हो गईं। पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम (पीसीएमसी) अग्निशमन विभाग के अनुसार, अलर्ट कॉल लगभग 12.48 बजे प्राप्त हुई थी।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra के जालना में पिता ने तीन बच्चों को कुएं में फेंककर मार डाला, आरोपी गिरफ्तार

आग बुझाने के लिए पीसीएमसी, महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी), पुणे नगर निगम (पीएमसी) और महिंद्रा कंपनी के 164 से अधिक कर्मचारी और 16 फायर टेंडर तैनात किए गए थे। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों के अनुसार, शनिवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। मौके पर जमा हुई भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल के तहत शनिवार देर शाम तक कूल-डाउन ऑपरेशन जारी रहा। 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra : आईएमडी ने मुंबई, ठाणे और रायगढ़ में लू की चेतावनी जारी की

पीसीएमसी फायर ब्रिगेड के उप-अग्निशमन अधिकारी, बालाजी वैद्य ने कहा, “चूंकि अधिकांश दुकानें और गोदाम एक-दूसरे के करीब थे, इसलिए आग तेजी से फैल गई। दुकानों में लकड़ी का सामान, स्क्रैप और ज्वलनशील रासायनिक कंटेनर रखे हुए थे। पानी भरने के लिए निविदाकारों को 40 से अधिक यात्राएँ करनी पड़ीं। और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

प्रमुख खबरें

Chandu Champion का नया पोस्टर रिलीज, टोंड एब्स में दिखे कार्तिक आर्यन, नेटिजन ने कहा- हैरान कर रहा है एक्टर का शरीर

आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य संजीव सान्याल कहा- भारत अगले वित्त वर्ष में दुनिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा

Jharkhand Kodarma Lok Sabha Election 2024| झारखंड के कोडरमा में कड़ी चुनौती के बीच बीजेपी की नजरें हैट्रिक पर, जाति की राजनीति पर INDIA ब्लॉक बैंक

पहले AI संवाद में अमेरिका ने कहा, China कर रहा है AI का दुरुपयोग