माही राघव ने चौथी जूनियर गर्ल्स नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

By प्रेस विज्ञप्ति | Jul 28, 2021

नई दिल्ली। हरियाणा की मुक्केबाज माही राघव ने चौथी जूनियर गर्ल्स नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए सोनीपत स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में जारी इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन दिल्ली की गार्गी तोमर को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

इसे भी पढ़ें: मुक्केबाज पूजा रानी तोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में, इचरक चाएब को 5-0 से हराया 

2020 में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स की चैंपियन माही सभी की उम्मीदों पर खरी उतरीं और महिलाओं के 63 किग्रा भार वर्ग के शुरुआती दौर के मुकाबले में सभी जजों का फैसला जीतते हुए से जीत दर्ज की। माही ने पिछले साल स्वीडन में गोल्डन गर्ल चैंपियनशिप में भी देश का प्रतिनिधित्व किया था और शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता था।

माही के अलावा तनु (52 किग्रा), रुद्रिका (70 किग्रा) और संजना (80 किग्रा) ने भी हरियाणा के लिए जीत की गति बढ़ाई और अपने-अपने भार वर्ग के अगले दौर में प्रवेश किया।

वहीं, मंगलवार को महाराष्ट्र के भी तीन मुक्केबाज भी विजयी घोषित किए गए। सृष्टि रस्कर ने महाराष्ट्र के लिए विजयी अभियान की शुरुआत की। रस्कर ने 57 किग्रा भार वर्ग के शुरुआती मुकाबले में असम की मनालीशा बसुमतारी के खिलाफ एकतरफा अंदाज में 5-0 से जीत दर्ज की। इसके अलावा सना गोंजाल्विस (63 किग्रा) और जागृति दोनों (70 किग्रा) ने पहले दौर के मुकाबलों में क्रमशः गुजरात की जान्हवी सुरोलिया और तमिलनाडु की श्रीमथी एस को हराया। 

इसे भी पढ़ें: भारत की लवलीना बोरगोहेन ओलंपिक मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं 

चौथे जूनियर गर्ल्स नेशनल चैंपियनशिप में दूसरे दिन 29 मुकाबले खेले गए जबकि तीसरे जूनियर बॉयज नेशनल चैंपियनशिप के तहत 65 मुकाबले खेले गए। इस टूरर्नामेंट में लगभग 500 मुक्केबाज (298 लड़के और 201 लड़कियों) अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं।

मौजूदा चैंपियनशिप वैश्विक मुक्केबाजी नियामक संघ- एआईबीए शुरू किए गए नए भार वर्गों के साथ खेली जा रही है। पुरुषों के इवेंट में 13 श्रेणियां और महिलाओं के लिए 12 वर्ग में मुकाबले हो रहे हैं। यह आयोजन 2021 एएसबीसी( ASBC) युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए चयन टूर्नामेंट भी है, जिसका आयोजन 17 से 31 अगस्त तक दुबई में होने वाला है।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis