Mahindra XUV 3XO: 29 अप्रैल को लॉन्च होगी महिंद्रा की नई SUV, जानें क्या है इसकी खूबियां

By अंकित सिंह | Apr 04, 2024

महिंद्रा एंड महिंद्रा 29 अप्रैल को आगामी एसयूवी के अनावरण के साथ वर्ष की अपनी बहुप्रतीक्षित शुरुआत के लिए तैयार हो रही है। ऑटोमेकर ने अपने सोशल मीडिया पर एक आकर्षक वीडियो के माध्यम से एक्सयूवी3एक्स0 नामक एसयूवी की एक झलक पेश किया है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह नई पेशकश लोकप्रिय XUV300 का नया रूप है। पिछले कुछ समय से, महिंद्रा को भारतीय सड़कों पर उत्सुकता से प्रतीक्षित पांच-दरवाजे थार एसयूवी के साथ फेसलिफ़्टेड XUV300 का परीक्षण करते देखा गया है, जो आधिकारिक लॉन्च से पहले महत्वपूर्ण चर्चा पैदा कर रहा है। एक्सयूवी3एक्स0 अपने सेगमेंट में अन्य सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के बीच टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेज़ा, हुंडई वेरना और टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर को टक्कर देने की स्थिति में रह सकती है। 

 

इसे भी पढ़ें: स्कूटर एथर के दोनों मॉडल 450S और 450x आ रहा है नई अपडेट के साथ, आपको मिलेगा बेल्ट कवर


हमें आगामी एसयूवी पर टेल लैंप की भी झलक मिलती है। यह एसयूवी हमारी सड़कों पर देखे गए परीक्षण खच्चरों के समान दिखती है। XUV300 का बाहरी डिज़ाइन मौजूदा संस्करण से बिल्कुल अलग है। यह दोबारा डिज़ाइन किए गए फ्रंट फेशिया के साथ आता है। टीज़र वीडियो से, यह स्पष्ट है कि XUV 3XO एलईडी डीआरएल के लिए ड्रॉप-डाउन डिज़ाइन के साथ लंबवत स्टैक्ड प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ आता है। उसके ठीक बगल में, हमें एक चमकदार काला पैनल दिखाई देता है जिसमें गहनों जैसे खांचे हैं। वीडियो में मस्टर्ड येलो शेड का भी पता चलता है जो आगामी एसयूवी के साथ पेश किया जाएगा। महिंद्रा XUV 3XO में बीच में नए महिंद्रा लोगो के साथ डुअल-टोन अलॉय व्हील मिलेगा।


डिजाइन के मामले में एसयूवी का साइड प्रोफाइल समान रहने की उम्मीद है। हम छत की रेलिंग और काले रंग के खंभे और क्लैडिंग देखने की उम्मीद करते हैं, जो एसयूवी में एक मस्कुलर लुक जोड़ देगा। महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ के पीछे की तरफ पूरी तरह से नए डिजाइन वाला एलईडी टेल लैंप सेटअप मिलेगा। वीडियो में रैपअराउंड टेल लैंप पर चमकदार काले तत्वों को देखा जा सकता है। टेल लैंप में एक एलईडी बार होता है जो टेलगेट पर चलता है, और क्लस्टर में लंबवत स्टैक्ड टर्न संकेतक और अन्य लाइटें होती हैं। आउटगोइंग मॉडल की तुलना में, XUV 3XO के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों के लिए एक प्रीमियम डिज़ाइन के साथ आने की उम्मीद है।

 

इसे भी पढ़ें: दुनिया की पहली CNG बाइक लॉन्च करने की तैयारी में Bajaj, डेट भी हुआ कन्फर्म, जानें इसके बारे में


हुड के तहत, XUV3X0 में अपने पूर्ववर्ती के समान इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प बरकरार रखते हुए, बड़े बदलावों से गुजरने की संभावना नहीं है। ग्राहक बेहतर ड्राइविंग सुविधा के लिए दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन के बीच विकल्प की उम्मीद कर सकते हैं, जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। इन अपडेट और संवर्द्धन के साथ, महिंद्रा XUV3X0 एसयूवी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में उम्मीदों को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है, जो आधुनिक ड्राइवरों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्टाइल, प्रौद्योगिकी, सुरक्षा और प्रदर्शन का एक सम्मोहक मिश्रण पेश करती है।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज