मैनपुरी उपचुनाव: केशव मौर्य का अखिलेश पर तंज, जो एक भी सभा नहीं करते थे, वह परिवार सहित घूम रहे हैं गली गली

By अंकित सिंह | Nov 24, 2022

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए अखिलेश यादव ने अपनी ताकत झोंक दी है। अखिलेश यादव के लिए मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव प्रतिष्ठा का सवाल है। यह सीट मुलायम सिंह यादव के निधन पर खाली हुआ है। इस सीट पर अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव को उतारा है। दूसरी ओर भाजपा ने भी इस सीट पर एक मजबूत उम्मीदवार उतारा है। भाजपा का दावा है कि मैनपुरी में इस बार भगवा पार्टी को जीत मिलेगी। इसी को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि जो लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रचार में कहीं जाते नहीं थे, वह परिवार के साथ गली-गली घूम रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप पूरा सैफई परिवार एकजुट हो गया है। कुछ भी कर लें, इस बार तो कमल खिलना तय है। 

 

इसे भी पढ़ें: अग्निपथ योजना को लेकर अखिलेश ने साधा भाजपा पर निशाना, बोले- जो देश की सेवा करना चाहता है वह कभी...


केशव मौर्य ने यह भी कहा कि मैनपुरी में सबसे ज्यादा इनकी गुंडई देखी गई है। यही कारण है कि लोग इस बार कमल खिलाने के पक्ष में हैं। साइकिल को वोट देने का मतलब दंगे हैं। इसलिए अब यूपी की जनता जागरूक हो गई है। इसके साथ ही केशव मौर्य ने कई ट्वीट किए। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैनपुरी में भाजपा की ऐसी हवा चली,कि लोकसभा उपचुनावों में नहीं जाते थे एक भी सभा करने, वह घूम रहे हैं परिवार सहित गली गली! उन्होंने लिखा कि सपा को गलतफहमी,यूपी में कोई उनका गढ़ है, भूल गए अब हर जगह कमल के फूल की पकड़ है। गुंडों, अपराधियों, दंगाइयों से मुक्ति का अवसर है। उन्होंने कहा कि जनता की सेवा,कार्यकर्ताओं का सम्मान, ग़रीबों की ख़ुशी, प्रदेश का विकास मेरी प्राथमिकता है। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक राज्य में उपचुनाव पर कहा कि भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और कानून व्यवस्था को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। बीजेपी ही जीतेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: डिंपल के पक्ष में शिवपाल ने किया प्रचार, अखिलेश से बोले- नहीं करूंगा निराश, भाजपा प्रत्याशी को लेकर कही यह बड़ी बात


इससे पहले भाजपा के विधान परिषद के सदस्य और मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के प्रभारी अश्वनी त्यागी ने समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के परिवार पर तंज कसते हुए दावा किया कि हार के डर से पूरे ‘सैफई परिवार’ को मतदाताओं के दरवाजे पर दस्तक देनी पड़ रही है। प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह के साथ मैनपुरी में उपचुनाव की निगरानी कर रहे प्रदेश भाजपा महासचिव त्यागी ने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब पूरा ‘सैफई परिवार’ किसी चुनाव में एक दरवाजे से दूसरे दरवाजे तक घूम रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है कि उसे उपचुनाव में भाजपा के हाथों पराजय का डर सता रहा है। मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से रिक्त हुई है। इस सीट के लिये उपचुनाव के लिए आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा।

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास