ममता बनर्जी ने 26वें KIFF का किया उद्घाटन, शाहरूख खान भी हुए शरीक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 08, 2021

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 26 वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) का शुक्रवार को डिजिटल माध्यम से उदघाटन किया। साथ ही, उन्होंने कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ राज्य के सिनेमाघरों को अब पूरी सीट भरकर चलाने की अनुमति दे दी। उदघाटन समारोह में बॉलीवुड अभिनेता एवं बंगाल के ब्रांड अंबेसडर शाहरूख खान मुंबई से डिजिटल माध्यम से शरीक हुए। महान फिल्मकार सत्यजीत रे की फिल्म ‘अपुर संसार’ महोत्सव के दौरान दिखाये जाने वाली पहली फिल्म होगी, जिसमें 45 देशों की 131 फिल्मों की 13 जनवरी तक ‘स्क्रीनिंग’ की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल की राजनीति में क्या है दरगाह फुरफुरा शरीफ का महत्व? ओवैसी के लिए क्यों जरूरी हैं अब्बास सिद्दीकी? 

ममता ने राज्य सचिवालय से उदघाटन भाषण देते हुए सिनेमाघर मालिकों से थियेटरों में नियमित रूप से वायरस रोधी रसायनों का छिड़काव करने सहित सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का अनुपालन करने को कहा। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय सिनेमाघरों में शत प्रतिशत सीटें भरने के संबंध में एक अधिसूचना जारी करेंगे। अभी 50 प्रतिशत सीटें ही भरने की अनुमति है। ममता ने कहा कि महामारी की स्थिति के बावजूद राज्य सरकार 26 वें केआईएफएफ की मेजबानी छोटे स्तर पर कर रही है, जबकि ऐसे समय में अन्य फिल्म महोत्सवों के कई आयोजकों ने अपने कार्यक्रम रद्द कर दिये हैं। 

इसे भी पढ़ें: शुभेंदु का ममता से सवाल, केंद्र की योजनाओं से किसानों को क्यों रखा है वंचित? 

ममता ने अभिनेता सौमित्र चटर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी पिछली साल कोविड बाद होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं के चलते मृत्यु हो गई थी। ममता ने खान को रक्षा बंधन और अगले साल केआईएफएफ के दौरान राज्य की यात्रा पर आने का न्योता दिया है, जिसके लिए खान ने हामी भरी है। खान 2011 से फिल्म महोत्सव में शरीक होते रहे हैं लेकिन महामारी की स्थिति के चलते इस साल कोलकाता की यात्रा पर नहीं आ सके।

प्रमुख खबरें

Kesoram Industries की मंजूश्री खेतान का हुआ निधन, शिक्षा के क्षेत्र में किए कार्यों के लिए रहीं मशहूर

एक मंच पर PM मोदी संग नजर आएंगे राज, शिवाजी पार्क में दिखेगा राजनीतिक का अलग अंदाज

Urvashi Rautela Cannes 2024: उर्वशी रौतेला ने ड्रामेटिक स्लीव्स वाले लाल गाउन में जलवा बिखेरा

मैं अमेठी का था, हूं और रहूंगा.., Rahul Gandhi बोले- भाजपा ने यहां का किया बहुत नुकसान, PM Modi पर भी वार