EC के एक्शन पर दीदी का धरना, बीजेपी बोली- डिफीट के बाद की प्रैक्टिस है

By अभिनय आकाश | Apr 13, 2021

बंगाल में पांचवें राउंड की वोटिंग से पहले आज पॉलिटिक्स का हाई वोल्टेज दिन है। चुनाव आयोग ने भड़काऊ और विवादित बयानों के लिए ममता बनर्जी पर बड़ा एक्शन लिया है। उनके प्रचार पर 24 घंटे की पाबंदी लगा दी गई है। लेकिन इससे ममता नाराज हो गईं हैं। ममता बनर्जी ने आज धरने का ऐलान किया है। दोपहर बाहर बजे से ममता का धरना है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गांधी मूर्ति के पास धरना प्रदर्शन करने के लिए पहुंची हैं। 

इसे भी पढ़ें: चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ ममता बनर्जी कोलकाता में देंगी धरना

वहीं बीजेपी ने ईसी के एक्शन के बाद ममता के रिएक्शन को लेकर निशाना साधा है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के प्रचार पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगने के बाद धरने पर बैठे जाने पर भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि ममता दीदी का धरना टैक्टिस, डिफीट के बाद की प्रैक्टिस है। वे अपनी सरकार का हिसाब नहीं दे पाईं। उन्होंने एक ही धर्म को नहीं फॉलो किया, वो है राजधर्म।   

क्या कहा था ममता ने 

तीन अप्रैल को हुगली के तारकेश्वर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा अल्पसंख्यक समुदाय से उनका वोट बंटने नहीं देने की अपील की थी। बंगाल में बीजेपी व विरोधी राजनीतिक दलों ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी।  

चुनाव आयोग का एक्शन 

चुनाव आयोग की तरफ से सोमवार शाम को आदेश जारी करते हुए कहा गया कि आयोग पूरे राज्य में कानून व्यवस्था की गंभीर समस्याएं पैदा कर सकने वाले ऐसे बयानों की निंदा करता है और ममता बनर्जी को सख्त चेतावनी देते हुए सलाह देता है कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के दौरान सार्वजनिक अभिव्यक्तियों के दौरान ऐसे बयानों का उपयोग करने से बचें।  

प्रमुख खबरें

भारत जोड़ो यात्रा का समापन चार जून को कांग्रेस ढूंढो यात्रा से होगा : Amit Shah

Swara Bhasker Vs Kangana Ranaut | कंगना रनौत से तुलना किए जाने पर स्वरा भास्कर का आया जोरदार रिएक्शन, दोनों के बीच बड़ा अंतर बताया

Australia India relations: जासूसी के आरोप में 2 भारतीयों के निष्कासन की मीडिया रिपोर्ट पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, जानें क्या कहा

Odisha Assembly Elections: ओडिशा में सत्ता में आने की पुरजोर कोशिश में जुटी भाजपा, 80 सीटें जीतने का रखा लक्ष्य