Sourav Ganguly को लेकर ममता सरकार ने लिया बड़ा फैसला, दी जाएगी जेड श्रेणी की सुरक्षा

By अंकित सिंह | May 17, 2023

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। पश्चिम बंगाल सरकार ने गांगुली की सुरक्षा को जेड श्रेणी में अपग्रेड करने का फैसला किया है। अपने आप में यह बड़ी खबर है। पश्चिम बंगाल सरकार ने यह 16 मई को लिया जिस दिन क्रिकेटर को पहले प्रदान की गई वाई श्रेणी की सुरक्षा का कार्यकाल खत्म हो रहा था। पहले गांगुली को पहले ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी। इस फैसले के बाद गांगुली के पास अब लगभग 8 से 10 पुलिस कर्मी होंगे जो नई सुरक्षा कवर श्रेणी के अनुसार हर समय उनकी रखवाली करेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: IPL 2023: प्लेऑफ की रेस में मुंबई पर भारी पड़ी लखनऊ, दिलचस्प मुकाबले में 5 रनों से हराया


अधिकारी ने बताया कि सौरव गांगुली की वाई श्रेणी की सुरक्षा का कार्यकाल खत्म हो रहा था। उनकी सुरक्षा की समीक्षा की गई और इसके बाद इसे बढ़ाने का निर्णय सरकार की ओर से लिया गया है। पिछली सुरक्षा श्रेणी के तहत, सौरव गांगुली को विशेष शाखा से तीन पुलिस कर्मी मिलते थे और इतनी ही संख्या में कानून लागू करने वाले उनके बेहाला स्थित घर की रखवाली करते थे। वर्तमान में गांगुली आईपीएल क्रिकेट टीम दिल्ली कैपीटल्स के साथ यात्रा कर रहे हैं और 21 मई को कोलकाता लौटेंगे। कोलकाता लौटने के साथ ही उसी दिन से उन्हें ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिलनी शुरू हो जाएगी।

 

इसे भी पढ़ें: आईसीयू से बाहर आए पिता, अगले ही दिन बेटे Mohsin Khan ने टीम को दिलाई शानदार जीत, खिलाड़ी ने शेयर किया खास किस्सा


पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस और तृणमूल कांग्रेस के सांसद तथा राष्ट्रीय सचिव अभिषेक बनर्जी को ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मिल रही है, जबकि फरहाद हाकिम और मोलॉय घटक जैसे राज्य सरकार के मंत्रियों को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाती है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को भी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों के साथ ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। 

प्रमुख खबरें

Amit Shah Srinagar Visit: बारामुला सीट पर चुनाव से पहले अमित शाह की श्रीनगर यात्रा से घाटी के नेता क्यों टेंशन में आ गए?

किर्गिस्तान में 3 पाकिस्तानी छात्रों की लिचिंग पर भारत अलर्ट, MEA ने भारतीयों को दी घर से बाहर न निकलने की सलाह

Kiara Advani Cannes 2024 Debut | कियारा आडवाणी ने कान्स में किया डेब्यू, फ्रेंच रिवेरा से शेयर किया पहला लुक | Watch Video

उनकी विश्वसनीयता शून्य नहीं है, यह माइनस में, Swati Maliwal मामले में बोले JP Nadda, जनता के सामने बेनकाब हुए केजरीवाल