ओडिशा पहुंचीं Mamta Banerjee, बृहस्पतिवार को नवीन पटनायक से हो सकती है मुलाकात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 21, 2023

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को अपने तीन-दिवसीय ओडिशा दौरे पर यहां पहुंचीं। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान उनका बृहस्पतिवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिलने का भी कार्यक्रम है। ओडिशा के गृह राज्य मंत्री टी. के. बेहेरा ने बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ममता बनर्जी का स्वागत किया। भुवनेश्वर से पुरी पहुंचने के बाद बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘नवीन पटनायक जी वरिष्ठ नेता हैं और मेरा उनसे बृहस्पतिवार को मिलने का कार्यक्रम है।’’

जगन्नाथपुरी में बनर्जी दो रात के लिए ‘निर्माण निवास’ में रुकेंगी। पुलिस अधीक्षक के. वी. सिंह ने बताया, ‘‘पुरी में उनके ठहरने की उचित व्यवस्था की गई है।’’ अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बुधवार अपराह्न तीन बजे पुरी जिले के अधिकारियों के साथ घंटे भर लंबी बैठक करेंगी और शाम चार बजे भगवान जगन्नाथ के दर्शन को जाएंगी। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को बनर्जी शाम करीब साढ़े चार बजे भुवनेश्वर पहुंचेंगी और नवीन पटनायक से उनके आवास पर मुलाकात करने के बाद कोलकाता रवाना होंगी।

इस बीच, पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि दोनों गैर-भाजपाई मुख्यमंत्रियों के बीच अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘बनर्जी भाजपा-विरोधी आंधी में एक प्रेरक शक्ति हैं। दोनों मुख्यमंत्री 2024 आम चुनाव से जुड़ी रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं।’’ बनर्जी ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के कोलकाता दौरे पर उनसे भी मुलाकात की थी।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ के बीच भिड़ंत, यहां देखें दोनों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार

मुझसे माफी मांगी जानी चाहिए, पाकिस्तानी सेना के बयान पर इमरान ने किया पलटवार

Apple Let Loose Event में लॉन्च हुआ IPad Pro, कई दमदार फीचर्स से है लैस