मैनचेस्टर में 22 लोगों को मारने वाले को, ब्रिटिश नौसेना ने ही लीबिया से बचाया था

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 31, 2018

लंदन। मैनचेस्टर में पिछले साल एक पॉप कंसर्ट में हमला करने वाले आत्मघाती हमलावर को ब्रिटिश नौसेना ने तीन साल पहले हिंसाग्रस्त लीबिया से बचाया था। हमले की जांच को लेकर आज आयी एक रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आयी है। मैनचेस्टर में हुये उस हमले में 22 लोगों की मौत हो गयी थी।

डेली मेल समाचार-पत्र के मुताबिक, अगस्त 2014 में लीबियाई मूल के ब्रिटिश व्यक्ति सलमान अबेदी और उनके परिवार को नौसेना का जहाज एचएमएस इंटरप्राइज वहां से निकालकर माल्टा ले गया था। ये लोग उन 110 ब्रिटिश नागरिकों में शामिल थे, जिन्हें ब्रिटिश नौसेना ने बचाया था।

मई 2017 में उत्तरी-पश्चिमी इंग्लैंड के मैनचेस्टर में एरियाना ग्रैंड द्वारा आयोजित किये गये एक कंसर्ट की समाप्ति के बाद मैनचेस्टर अरेना के बाहर तब 22 वर्षीय हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया था। उस हमले में 22 लोगों की जान चली गई थी, जिनमें सात बच्चे शामिल थे।

एक सरकारी सूत्र ने समाचार-पत्र को बताया कि जिस व्यक्ति ने ब्रिटेन में इतने घातक हमले को अंजाम दिया था उसे हमने लीबिया से बचाया था। खबर के मुताबिक, लीबिया में वर्तमान में रह रहे उसके भाई हाशिम अभी भी अबेदी मैनचेस्टर हमले को लेकर चल रही जांच के घेरे में है।

प्रमुख खबरें

भाजपा सरकार सभी मोर्चों पर विफल, जनता लोकसभा चुनाव में उसे सबक सिखाएगी: हुड्डा

Election Commission प. बंगाल में चौथे चरण के लिए केंद्रीय बलों की 578 कंपनी तैनात करेगा

IPL 2024 MI vs KKR: नहीं थम रहा मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला, 12 साल बाद कोलकाता ने वानखेड़े में फहराया जीत का पताका

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें