राष्ट्रमंडल खेलों की असफलता के बाद मनिका बत्रा की निगाहें राष्ट्रीय खेलों में मजबूत वापसी पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 21, 2022

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को सफलता नहीं मिली लेकिन अब यह शीर्ष भारतीय इस महीने विश्व चैम्पियनशिप के लिये रवाना होने से पहले राष्ट्रीय खेलों में मजबूत वापसी के लिये प्रयासरत है। बत्रा 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के बड़े स्टार में से एक थीं, उन्होंने महिला एकल के अलावा टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने इसी साल एशियाई खेलों में मिश्रित युगल का कांस्य पदक जीता था। लेकिन पिछले महीने बर्मिंघम से वह खाली हाथ लौंटी थीं।

राष्ट्रीय खेलों के लिये यहां पहुंची बत्रा ने ‘वर्चुअल’ बातचीत में पत्रकारों से कहा, ‘‘निश्चित रूप से जब मैंने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने मैच गंवाये तो मैं दुखी और निराश थी लेकिन मैंने हमेशा खुद से कहा है कि दुनिया यहीं खत्म नहीं होती। ’’ शीर्ष रैंकिंग भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ‘‘2018 मेरे लिये शानदार वर्ष था। इस बार मैं राष्ट्रमंडल खेलों से पहले अपना सर्वश्रेष्ठ खेली। मैंने विश्व टूर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया और अच्छे खिलाड़ियों को हराया। ’’

लेकिन वह अब अपनी गलतियों को सुधारने पर कड़ी मेहनत कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे कड़ी मेहनत करना जारी रखना होगा और वापसी करनी होगी। मैंने अपनी काफी गलतियों पर काम किया है और मेरे कोच मेरे ‘स्पारिंग’ जोड़ीदार रहे हैं। हमें अभी काफी बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं और अगले साल एशियाई खेल भी हैं। ’’ 30 सितंबर से शुरू होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिये टेबल टेनिस खिलाड़ियों को चेंगडू रवाना होगा इसलिये राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह से पहले टेबल टेनिस खिलाड़ियों की यहां पीडीडीयू इंडोर स्टेडियम में स्पर्धायें शुरू हो जायेंगी।

प्रमुख खबरें

Maharana Pratap की जयंती के अवसर पर Gadiya Lohar Samaj भव्य कार्यक्रम का किया आयोजन

Hospital का बिल देने में असमर्थ बुजुर्ग ने अस्पताल में भर्ती पत्नी का गला घोंट, अमेरिका के कैनसस सिटी की घटना

मोदी के हाथ से फिसल रहा चुनाव, Rahul Gandhi बोले- 15 अगस्त तक 30 लाख भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी INDIA सरकार

ईरानी फिल्म निर्माता Mohammad Rasoulof को 8 साल की जेल और कोड़े मारने की सजा सुनाई गई