Hospital का बिल देने में असमर्थ बुजुर्ग ने अस्पताल में भर्ती पत्नी का गला घोंट, अमेरिका के कैनसस सिटी की घटना

By रेनू तिवारी | May 09, 2024

यह बात किसी से भी नहीं छुपी है कि अमेरिका में स्वास्थ्य सेवा हर किसी की पहुंच में नहीं है। अमेरिका के कैनसस सिटी में इस संकट ने विकराल रूप ले लिया। एक आदमी ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी क्योंकि वह उसके इलाज के लिए पैसे नहीं दे सकता था। महिला की जान उसकी बीमारी के कारण नहीं, बल्कि उच्च स्वास्थ्य देखभाल लागत के कारण गई।


एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कैनसस सिटी के व्यक्ति ने अस्पताल के बिस्तर पर अपनी पत्नी का गला घोंट दिया, जहां वह भर्ती थी। अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार, 75 वर्षीय व्यक्ति ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी क्योंकि वह उसकी देखभाल नहीं कर सका या उसके मेडिकल बिल का भुगतान नहीं कर सका।


आधी रात से ठीक पहले, पुलिस को एक फोन आया और एक महिला की मौत की जांच के लिए आईसीयू में आने के लिए कहा गया।

 

इसे भी पढ़ें: Odisha: कंपनी से 2.63 करोड़ रुपये की ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार


महिला डायलिसिस के लिए नया पोर्ट लेने अस्पताल आई थी। पुलिस रिपोर्टों से पता चलता है कि महिला अपने अस्पताल के बिस्तर पर आराम कर रही थी, जब उसके पति रोनी विग्स ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो महिला अभी मरी नहीं थी।


कैनसस स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, जांचकर्ताओं को बाद में पता चला कि महिला का मस्तिष्क काम नहीं कर रहा था और संभावित कारण कथन के अनुसार, चिकित्सा कर्मचारी जीवन रक्षक उपाय बंद कर देंगे।


लेकिन अस्पताल के कर्मचारियों ने पहले ही हत्यारे को ढूंढ लिया था, और उन्होंने पुलिस को सूचित किया कि उन्होंने विग्स को यह कहते सुना है, "मैंने यह किया, मैंने उसे मार डाला, मैंने उसका गला घोंट दिया।"

 

इसे भी पढ़ें: Noida: चेक बाउंस होने के मामले में कारोबारी को डेढ़ वर्ष की सजा


गिरफ्तार होने के बाद विग्स ने जासूस को बताया कि कैसे उसने अपनी पत्नी को चीखने-चिल्लाने नहीं दिया और उसकी हत्या कर दी। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि कैसे वह सभी मेडिकल बिलों से निराश थे। उसने पहले भी एक पुनर्वास सुविधा में उसकी जान लेने का प्रयास किया था, लेकिन वह जाग गई थी और उसने उसे ऐसा दोबारा न करने के लिए कहा था। हालाँकि, उसने तय कर लिया था कि जब वह अस्पताल में भर्ती होगी तो वह उसे मार डालेगा।


अब, विग्स पर दूसरी डिग्री की हत्या का आरोप लगाया गया है और उसे $250,000 के मुचलके पर रखा जा रहा है।

प्रमुख खबरें

Delhi: मेट्रो स्टेशनों पर लिखी मिली धमकी, AAP का आरोप, CM केजरीवाल पर हमले की हो रही तैयारी

NSE, BSE आज है बंद, जानें लोकसभा चुनाव से जुड़ा क्या है कारण

इंडस्ट्री में Salman Khan को अपना इकलौता दोस्त मानते हैं Sanjay Leela Bhansali, इंशाअल्लाह साथ न कर पाने की बताई वजह

MS Dhoni के IPL से संन्यास पर CSK सीईओ काशी विश्वानाथन ने किया बड़ा खुलासा, जानें यहां