लोकसभा चुनाव से पहले मणिपुर में जारी दल-बदल का दौर, पूर्व विधायक और भाजपा नेता कांग्रेस में शामिल

By अंकित सिंह | Apr 02, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में, मणिपुर के यैस्कुल के पूर्व विधायक एलंगबाम चंद सिंह, भाजपा नेता सगोलसेम अचौबा सिंह, वकील ओइनम हेमंत सिंह और थौदम देबदत्त सिंह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। यह घोषणा मणिपुर के इंफाल में कांग्रेस भवन में आयोजित एक स्वागत समारोह के दौरान की गई। आगामी चुनावों के लिए बाहरी मणिपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. अंगोमचा बिमोल अकोइजाम ने पार्टी में नए सदस्यों का गर्मजोशी से स्वागत किया।

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: चुनाव की घोषणा के बाद काफी कुछ खो चुके हैं अखिलेश यादव


एक सभा को संबोधित करते हुए, डॉ. अकोइजाम ने धन और बाहुबल जैसे बाहरी प्रभावों के आगे झुकने के बजाय मणिपुर में लोगों के कल्याण के लिए समर्पित उम्मीदवारों के चयन के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने विभिन्न आंदोलनों के माध्यम से अपनी पहचान की रक्षा करने के राज्य के इतिहास का हवाला देते हुए नागरिकों से मणिपुर की एकता और अखंडता को प्राथमिकता देने वाले सूचित विकल्प चुनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मणिपुर का अपनी अखंडता की रक्षा करने का गौरवपूर्ण इतिहास रहा है, इसकी पहचान बनाए रखने के लिए वर्षों से कई आंदोलन चलाए गए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: 'पूरा देश PM Modi के साथ', Karnataka में बोले Amit Shah, राज्य की सभी सीटों पर हासिल करेंगे जीत, कांग्रेस का नहीं खुलेगा खाता


कांग्रेस नेता ने कहा कि हम वर्तमान में एक महत्वपूर्ण क्षण का सामना कर रहे हैं जहाँ मणिपुर का सार कमजोर पड़ने के खतरे में है। प्रत्येक नागरिक के लिए एकजुट होना और मणिपुर की अखंडता को खतरे में डालने वाली किसी भी ताकत से उसकी रक्षा करना महत्वपूर्ण है। डॉ. अकोइजाम ने मणिपुर के सामने आने वाली गंभीर चुनौतियों, विशेष रूप से राज्य के भीतर निवासियों की आवाजाही पर बाधाओं पर भी प्रकाश डाला और आवश्यक सुधारों का आह्वान किया। विशेष रूप से, बाहरी मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में 26 अप्रैल, 2024 को दूसरे चरण में मतदान होना है, जिसमें 19 अप्रैल, 2024 को पहले चरण में 15 विधानसभा क्षेत्र और दूसरे चरण में 13 विधानसभा क्षेत्र भाग लेंगे।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश