Manipur Bus Accident: मणिपुर में स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त, कई छात्रों की मौत, CM ने घायलों से की मुलाकात, मृतक के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा

By अभिनय आकाश | Dec 21, 2022

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इम्फाल के एक अस्पताल में नोनी में एक स्कूल बस दुर्घटना में घायल हुए छात्रों से मुलाकात की। मणिपुर के नोनी जिले के ओल्ड कछार रोड पर आज एक स्कूल बस दुर्घटना में सात छात्रों की मौत हो गई, जबकि 40 अन्य घायल हो गए। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि हम सभी पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। हम स्कूलों और कॉलेजों से अनुरोध करते हैं कि वे सुबह और देर शाम को कोई आंदोलन न करें। सरकार ने पीड़ितों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का फैसला किया। 

इसे भी पढ़ें: Manipur के नोनी में स्कूल बस पलटने से पांच विद्यार्थियों की मौत

बता दें कि मणिपुर के नोनी जिले एक स्कूल बस के पलट जाने से पांच विद्यार्थियों की मौत हो गयी और 20 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक यह हादसा मणिपुर की राजधानी इंफाल से करीब 55 किलोमीटर दूर पहाड़ी जिले के लोंगसाई इलाके के पास ओल्ड कछार रोड पर हुआ। थंबलनु हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी दो बसों में सवार होकर नोनी जिले के खौपुम के वार्षिक अध्ययन दौरे पर गए। पुलिस ने कहा कि जिस बस में छात्राएं सफर कर रही थीं वह चालक के नियंत्रण खो देने के बाद पलट गई।  

प्रमुख खबरें

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America

World Cup में Surya तीसरे नंबर पर उतरें , भारत और वेस्टइंडीज का फाइनल चाहते हैं Lara

परिवारों की शुद्ध बचत तीन साल में नौ लाख करोड़ रुपये घटीः सरकारी आंकड़ा

देश के आठ प्रमुख शहरों में 2023 में खाली पड़े shopping mall की संख्या बढ़कर 64 हुई: Report