मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में लिया हिस्सा

By विजयेन्दर शर्मा | Mar 25, 2022

चंडीगढ़ ।  मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने उत्तर प्रदेश के लगातार दूसरी बार निर्वाचित हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया तथा योगी को लगातार उनके दूसरे कार्यकाल के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम में किया गया था । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आशा व्यक्त की कि मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ अपने पहले कार्यकाल से भी बेहतर कार्य करेंगे।

 

हरियाणा सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि शपथ समारोह में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का भव्य स्वागत हुआ और उनके सम्मान में जगह-जगह होर्डिंग व बैनर लगाए हुए थे। शपथ समारोह का आयोजन भव्य तरीके से किया गया था। जिसमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सहित उनके मंत्रिमंडल के सदस्य एवं 12 भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया। 

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने दिलाई सेवानिवृत IAS विजय वर्धन को राज्य मुख्य सूचना आयुक्त की शपथ

 

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल को मोदी-2, हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के दूसरे कार्यकाल को मनोहर-2 तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल को योगी-2 की संज्ञा दी गई है। शपथ समारोह में यह विषय भी विशिष्ट व्यक्तियों में चर्चा का मुद्दा बना। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मंच पर बैठे थे और बातचीत के दौरान उन्होंने श्री चौहान को हरियाणा सरकार की कुछ नई योजनाएं विशेषकर परिवार पहचान पत्र, मेरा पानी-मेरी विरासत व सरकारी कर्मचारियों के लिए गठित नये मानव संसाधन विभाग से अवगत करवाया। 


प्रमुख खबरें

‘महाराष्ट्र के लुटेरों’ को लोकसभा चुनाव में राज्य का गौरव और साहस दिखेगा: Uddhav

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया 21 मई को अमेरिका के लिए होगी रवाना, जानें पूरी डिटेल्स

Congress का 400 रुपये प्रति दिन की राष्ट्रीय न्यनूतम मजदूरी का वादा ही है असली 400 पार : Jairam Ramesh

बनासकांठा में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, 400 जीतने वाले 40 पर आ गए, राहुल गांधी को भी दी खुली चुनौती