मनु ISSF World Cup में भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 21, 2023

स्टार महिला निशानेबाज मनु भाकर बुधवार से यहां शुरू हो रहे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप राइफल/पिस्टल में भारत की मजबूत टीम का अगुवाई करेंगी। यह नयी दिल्ली के बाहर भारत में आयोजित होने वाला पहला निशानेबाजी विश्व कप चरण है और पुरुषों और महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ियों का फैसला पहले दिन ही हो जायेगा। दोनों स्पर्धाओं में तीन-तीन भारतीय पदक की दौड़ में होंगे।

पुरुषों में जहां सरबजोत सिंह, वरुण तोमर और सुमित रमन खुद को साबित करने की कोशिश करेंगे, वहीं महिलाओं में रिदम सांगवान, दिव्या टीएस और मनु चुनौती पेश करेंगी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां कुशाभाऊ ठाकरे अंतरराष्ट्रीय सभागार केन्द्र में एक भव्य उद्घाटन समारोह में इस कार्यक्रम का आधिकारिक उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम मेंआईएसएसएफ के अध्यक्ष लुसियानो रॉसी भी मौजूद थे। पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 24 निशानेबाज अपना दमखम दिखाएंगे जबकि महिलाओं में 19 निशानेबाजों के बीच मुकाबला होगा।

प्रमुख खबरें

Madhya Pradesh : मरम्मत के लिए खड़ी बस के खाई में गिरने से 10 यात्री घायल

ED ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह मामले में उत्तराखंड के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

Lok Sabha Election 2024: BJP में शामिल हुए दिल्ली-पंजाब के 1500 ज्यादा सिख, नड्डा बोले- ये हमारे लिए गौरव और खुशी की बात

Apple का सबसे बड़ा iOS तहलका मचाने को तैयार, फीचर्स जानकर चौंक जाएंगे आप