ग्राहकों के बजट के अनुरूप डीजल कारों का विनिर्माण जारी रखेगी मारुति

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 16, 2019

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि वह ऐसी डीजल कार बनाना जारी रखेगी जो लोगों के बजट में हो। इस प्रकार कंपनी ने संकेत दिया कि वह डीजल कारों का विनिर्माण पूरी तरह नहीं रोकेगी। उल्लेखनीय है कि अगले साल अप्रैल से बीएस-छह उत्सर्जन नियमों के अनुरूप आने वाली कारें महंगी होंगी। वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एस-क्रॉस, सियाज, विटारा ब्रेजा, डिजायर, बलेनो और स्विफ्ट सहित डीजल इंजन से लैस कई मॉडलों की बिक्री करती है।

इसे भी पढ़ें: फरवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी मारुति सुजुकी की ऑल्टो

एमएसआई के चेयरमैन आर सी भार्गव से जब पूछा गया कि क्या कंपनी ने डीजल कारों का विनिर्माण बंद करने का फैसला किया है तो उन्होंने  पीटीआई-भाषा  से कहा,  नहीं। हमने कहा है कि हम ऐसी डीजल कार नहीं बनाएंगे, जिनके बारे में हमें लगेगा कि ग्राहक उन्हें नहीं खरीदेंगे। भार्गव ने कहा कि छोटी डीजल कारें महंगी हो जाएंगी और कम बजट वाले ग्राहकों की पहुंच से बाहर हो जाएंगी। उन्होंने कहा,  ग्राहक छोटी कार नहीं खरीदेंगे। 

इसे भी पढ़ें: मारुति की बिक्री फरवरी में मामूली तौर पर घटकर 1,48,682 इकाई रही

भार्गव ने कहा कि कीमतें बढ़ने पर कोई भी कंपनी डीजल इंजन वाली छोटी कार नहीं बनाना चाहेगी। जब उनसे पूछा गया कि क्या डीजल की छोटी कारें नहीं बनाने से कंपनी की बाजार हिस्सेदारी घटेगी, तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होगा। वर्तमान में घरेलू यात्री वाहन बाजार में मारुति सुजुकी इंडिया की हिस्सेदारी 51 फीसदी है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : पानी की किल्लत से जूझ रहा जालना गांव, महिलाएं और बच्चे पानी की तलाश में भटकने को मजबूर

Vallabhacharya Jayanti 2024: श्रीकृष्ण के प्रबल अनुयायी थे श्री वल्लभाचार्य

Jharkhand Illegal Mining: न्यायालय ने सीबीआई जांच की अनुमति दी, लेकिन आरोप पत्र दाखिल करने से रोका

Hardeep Singh Nijjar Killing | हरदीप निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस ने 3 भारतीयों को गिरफ्तार किया, तीनों हिट स्क्वाड का हिस्सा