Mayawati ने पार्टी कार्यकर्ताओं से महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने की अपील की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 26, 2023

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र में पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने की अपील करते हुए कहा कि पार्टी को अब तक राज्य में एक मजबूत ताकत बन जाना चाहिए था। अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राज्यवार संगठन की समीक्षा की श्रृंखला में बसपा प्रमुख मायावती ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के वरिष्ठ और जिम्‍मेदार नेताओं के साथ बैठक की। यहां बसपा की ओर से जारी बयान के अनुसार बैठक में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने दुख जताया कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर और मान्‍यवर कांशीराम की कर्मभूमि वाले महाराष्ट्र में उनकी पार्टी एक बड़ी राजनीतिक ताकत नहीं बन सकी।

उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बसपा ने चार बार अपनी सरकार बनाकर कीर्तिमान स्थापित किया है। मायावती ने कहा कि महाराष्ट्र में खासकर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए विशेष लगन की जरूरत है, जिसके लिए तन-मन और धन से अभी से सभी को लगने की जरूरत है। बसपा प्रमुख ने यह भी संभावना जतायी कि वहां लोकसभा के साथ ही विधानसभा के भी चुनाव हो सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि महाराष्ट्र में अनवरत जारी राजनीतिक सत्ता और स्वार्थ की लड़ाई, आपसी उठापटक और वैमनस्य के कारण राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है। बसपा मुखिया ने महाराष्ट्र के 48 लोकसभा क्षेत्रों और 288 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं से पूरी ताकत के साथ जुटने के लिए कहा।

प्रमुख खबरें

Egypt के Pyramid के पास रेगिस्तान में मिली Nile नदी की पुरानी शाखा, हैरान हुए वैज्ञानिक भी

अफगानिस्तान में भारी बारिश के चलते बाढ़ में कम से कम 50 लोगों की मौत

Delhi High Court ने Jackie Shroff के व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा की, संस्थाओं को अभिनेता के नाम, आवाज का उपयोग करने से रोका

Maddock Films के रोमांटिक ड्रामा के लिए Siddharth Malhotra और Kriti Sanon एक साथ आए?