कांग्रेस को नहीं मिला अध्यक्ष पद के लिए दावेदार, हो सकते हैं चुनाव

By अनुराग गुप्ता | Jul 18, 2019

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद से पार्टी संकट का सामना कर रही है। एक तरफ कर्नाटक में सरकार गिरने के हालात पैदा हो रहे हैं तो दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी अपने विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। पार्टी में उभरे संकट के बीच अभी तक कांग्रेस वर्किंग कमेटी को नया अध्यक्ष नहीं मिल पाया है। बताया जा रहा है कि अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के पास 7 चेहरे हैं। जिनमें से 5 दलित और 2 अन्य बताए जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस को जल्द ही अपने नये अध्यक्ष की खोज करनी चाहिए: ज्योतिरादित्य सिंधिया

एक नाम पर आपसी सहमति नहीं बनने की दशा में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो सकता है। आपको याद हो तो जब राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष बने थे तो उनके सामने अध्यक्ष पद के लिए शहजाद पूनावाला ने अपनी दावेदारी पेश की थी लेकिन वह नाकाम हुए और बाद में उन्हें पार्टी भी छोड़नी पड़ी थी। 

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए सोमेन मित्रा ने इस्तीफा सौंपा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए 4 पन्नों का इस्तीफा साझा किया था। बता दें कि चुनाव नतीजे सामने आने के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफा देते हुए कहा था कि न ही वह और न ही कोई गांधी पार्टी अध्यक्ष पद की कमान संभालेगा। हालांकि उनके इस फैसले के बाद सभी आलानेताओं ने उन्हें मनाने का प्रयास किया लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े रहे।

प्रमुख खबरें

Happy Birthday Rohit Sharma: रोहित शर्मा मना रहे हैं 37वां जन्मदिन, मां ने शेयर की अनदेखी तस्वीर

मराठवाड़ा में जल संकट को लेकर अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं BJP नेता : Jairam Ramesh

Wipro के नए सीईओ बने श्रीनि पलिया, इतनी सैलरी का हो रहा भुगतान

Chhattisgarh Naxalites Encounter: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर