MCA और KCA ने BCCI के जूनियर खिलाड़ियों के कार्यक्रम का विरोध किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 26, 2018

नयी दिल्ली। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के घरेलू कैलेंडर के कार्यक्रम के संबंध में आपत्ति करने के एक दिन बाद केरल क्रिकेट संघ (केसीए) ने आज विजय मर्चेंट ट्राफी के लिये राष्ट्रीय अंडर -16 चैम्पियनशिप के कार्यक्रम में बदलाव की मांग की। केसीए ने महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम के खिलाफ विरोध व्यक्त किया जिन्होंने घरेलू कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में बड़ी भूमिका अदा की है। उन्होंने तकनीकी समिति के ज्यादातर सुझावों की अनदेखी की थी जिसके अध्यक्ष पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली हैं। 

बल्कि तकनीकी समिति के काफी सदस्यों ने सवाल उठाया था कि अगर सबा अकेले ही फैसला करना चाहते थे तो इतनी सारी बैठकें करने की जरूरत ही नहीं थी। बीसीसीआई ने विजय मर्चेंट ट्राफी (राष्ट्रीय अंडर -16 लड़कों के टूर्नामेंट) का आयोजन पूर्व निर्धारित तारीख से दो महीने पहले करने का फैसला किया जबकि पहले ये दिसंबर में शुरू होते। इस साल इन्हें तीन अक्तूबर को करना था। 

 

केसीए के सचिव श्रीजीत वी नायर ने आज सबा को लिखे पत्र में कहा, ‘‘पहले यह उम्र - ग्रुप वाला टूर्नामेंट हमेशा दिसंबर के पहले हफ्ते में शुरू होता था। इस बदले हुए बीसीसीआई के घरेलू कैलेंडर में इस टूर्नामेंट को दो महीने पहले कर दिया गया। इस तरह के बड़े बदलाव का कारण भी नहीं बताया गया। हमें अभी अंडर -16 राज्य टीम की चयन प्रक्रिया अभी शुरू करनी है क्योंकि प्राथमिकता अन्य सीनियर टीमों को दी गयी थी। अब काफी कम समय बचा है तो हम चिंतित हैं कि हम टीम को समय पर तैयार कर पायेंगे या नहीं क्योंकि यह मानसून सत्र भी है जो अगस्त के अंतिम हफ्ते तक चलेगा।’’

 

प्रमुख खबरें

‘INDIA’ गठबंधन के साझेदारों में मतभेद से पूरे बंगाल में देखने को मिल रहा है त्रिकोणीय मुकाबला

Apple वॉच ने दिल्ली की महिला की बचाई जान, सटीक और उन्नत सुविधाओं के लिए टिम कुक को धन्यवाद दिया, CEO ने दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस संगठन के असहयोग और अविश्वास के कारण नामांकन वापस लिया : Akshay Kanti Bam

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल