जर्मनी में चाइल्ड सर्विसेज की कस्टडी में नन्ही अर‍िहा, विदेश मंत्रालय ने जल्द से जल्द भारत भेजने का किया आग्रह

By अभिनय आकाश | Jun 02, 2023

जर्मनी में भारतीय मूल की एक बच्ची चाइल्ड सर्विसेज की कस्टडी में है। इधर बच्ची की मां मुंबई में जर्मन दूतावास के बाहर प्रदर्शन कर रही है। अब इसको लेकर भारत सरकार की तरफ से भी बयान सामने आया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हम जर्मनी से बच्ची (अरिहा शाह) को भारत वापस करने का अनुरोध कर रहे हैं। वह एक भारतीय नागरिक है और उसे 2021 में जर्मनी के युवा कल्याण की हिरासत में रखा गया था जब वह 7 महीने की थी। अब वह पिछले 20 महीनों से फॉस्टर होम में है।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी बेरोजगार हैं, इसका मतलब ये नहीं है कि भारत का युवा बेरोजगार है, तमिलनाडु बीजेपी चीफ अन्नामलाई का बड़ा अटैक

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हम जर्मन अधिकारियों से अरिहा को जल्द से जल्द भारत भेजने के लिए हर संभव प्रयास करने का आग्रह कर रहे हैं। हम अरिहा शाह की भारत वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

इसे भी पढ़ें: Jyeshtha Purnima 2023: ज्येष्ठ पूर्णिमा पर बन रहे कई विशेष संयोग, इन आसान उपायों को करने से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

जर्मनी में एक देखभाल सुविधा गृह में रह रही अरिहा शाह की माँ धारा शाह ने कहा कि हमारी बच्ची हमसे 20 महीने से दूर है। हमें उसके डायपर में खून दिखा तो हम उसे डॉक्टर के पास ले गए पहले तो उन्होंने सब ठीक कहा लेकिन जब हम दोबारा गए तो उन्होंने बच्ची को बाल गृह भेजकर हम पर उसका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया...मुझे भारत सरकार पर भरोसा है, मैं अनुरोध करती हूं कि एक बार मामले में पीएम स्तर पर हस्तक्षेप हो। 

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress