मेरठ : विधान सभा चुनाव से पहले पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल,मेरठ रेंज के ig ने लिया एक्शन

By राजीव शर्मा | Sep 15, 2021

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मेरठ रेंज में 115 इंस्पेक्टरों के तबादले किए गए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक स्थापना के आदेश पर मेरठ रेंज में यह ट्रांसफर किए गए हैं। इनमें अधिकांश इंस्पेक्टरों का जिले में समय पूरा हो चुका है। सबसे ज्याादा मेरठ जिले में तैनात 34 इंस्पेक्टरों को दूसरे जिलों में भेजा गया है। मेरठ रेंज में मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापुड़ और बागपत जिले हैं। पहले गौतमबुद्धनगर भी मेरठ रेंज में आता था, लेकिन नोएडा में पुलिस कमिश्नेट लागू होने के बाद नोएडा, मेरठ रेंज से बाहर हो गया।


आईजी मेरठ प्रवीण कुमार के अनुसार हापुड़ जिले से 12 इंस्पेक्टरों को जिले से बाहर भेजा गया है। बागपत से 8 इंस्पेक्टरों को बाहर भेजा गया है। बुलंदशहर से 30 इंस्पेक्टरों को बाहर भेजा गया है। गाजियाबाद से 31 और मेरठ से 34 इंस्पेक्टर बाहर भेजे गए हैं।


मेरठ जिले में लंबे समय से तैनात 34 इंस्पेक्टरों को मेरठ जिले से बाहर भेजा गया है। मेरठ से जिन इंस्पेक्टरों के ट्रांसफर हुए हैं वह मेरठ में लंबे समय से थाना प्रभारी के पद पर तैनात रहे। मेरठ से बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर जिलों में इंस्पेक्टरों को भेजा गया है।


मेरठ से जिन 34 इंस्पेक्टरों के तबादले जिले से बाहर हुए हैं। इन्होंने राहत की सांस ली है। मेरठ एसएसपी प्रभाकर चौधरी लगातार भ्रष्टाचार को लेकर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कर रहे हैं। निलंबन के साथ इंस्पेक्टर व दरोगा और सिपाहियों पर एफआईआर भी दर्ज करा रहे हैं। ऐसे में पुलिस विभाग में यह भी चर्चा है की मेरठ से ट्रांसफर होकर जान तो बची।


प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America