नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा IPL 2022 का फाइनल मैच, अहमदाबाद और कोलकाता में होंगे प्लेऑफ मुकाबले

By अनुराग गुप्ता | May 03, 2022

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लीग मुकाबले समाप्त होने वाले हैं। ऐसे में तमाम टीमों ने प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि प्लेऑफ मुकाबले अहमदाबाद और कोलकाता में खेले जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: चेन्नई की कमजोर गेंदबाजी और आरसीबी की लचर बल्लेबाजी का मुकाबला 

अहमदाबाद में होगा फाइनल

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि मुझे ऐलान करते हुए काफी खुशी हो रही है कि आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले अहमदाबाद और कोलकाता में आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आईपीएल का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा और इसी मैदान में 27 मई को क्वालिफायर 2 भी होगा। क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मुकाबला क्रमशः 24-25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन में होगा।

इसे भी पढ़ें: लगातार 5 हार के बाद कोलकाता ने जीता मुकाबला, राजस्थान को 7 विकेट से हराया

मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए बीसीसीआई ने प्लेऑफ की मेजबानी करने के लिए दो स्थानों को चुना है। जिसमें अहमदबाद और कोलकाता शामिल है। एक बार फिर से टीमें कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलती हुई दिखाई देंगी।

इसी बीच जय शाह ने बताया कि महिला टी20 चैलेंज इस साल फिर से शुरू होगा और पुणे टूर्नामेंट के चौथे संस्करण की मेजबानी करेगा। 23, 24 और 26 मई को मुकाबले खेंले जाएंगे। जबकि 28 मई को फाइनल मुकाबला होगा।

प्रमुख खबरें

Bihar: पुलिस हिरासत में मौत को लेकर थाने में आगजनी के आरोप में 19 गिरफ्तार

Gaza में संघर्ष पर नयी योजना पर कार्य नहीं किया गया तो पद छोड़ दूंगा : गैंट्ज

कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध गतिविधि के बाद तलाश अभियान प्रारंभ

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई