मेहंदी के इन डिजाइन्स से मनाएं रक्षाबंधन का त्योहार

By मिताली जैन | Aug 12, 2019

कोई भी शुभ मौका होता है तो लड़कियां व महिलाएं मेहंदी लगाना काफी पसंद करती हैं। वैसे भी महिलाओं को मेहंदी लगाना काफी अच्छा लगता है और इसलिए वह मेहंदी लगाने के अवसर तलाशती रहती हैं। अब जब मौका राखी के त्योहार का है तो आपके हाथ फीके−फीके कैसे रह सकते हैं। राखी के अवसर पर अगर आप मेहंदी लगाने का मन बना रही हैं तो इन डिजाइन्स को अपने हाथ पर उकेंरे। यकीन मानिए, मेहंदी के इन डिजाइन्स से आपके हाथ बेहद खूबसूरत लगेंगे−

इसे भी पढ़ें: हाथ−पैरों की खूबसरती निखारने के लिए घर पर ही करें मेनीक्योर पेडीक्योर

ब्रेसलेट डिजाइन

यह एक ऐसा डिजाइन है, जो राखी के अवसर के लिए एकदम परफेक्ट है। आप चाहें मैरिड हों या अनमैरिड, उम्र अधिक हो या कम, हर लड़की पर मेहंदी का यह डिजाइन बेहद अच्छा लगता है। जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है, मेहंदी का यह डिजाइन बनाते समय हाथों पर बैंगल स्टाइल बनाया जाता है। मेहंदी के इस डिजाइन को बनाते समय अरेबिक, इंडियन या किसी अन्य डिजाइन को बनाया जाता है। अगर आप अपनी मेहंदी को और भी अधिक खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो आप इसमें कलरफुल स्टोंस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।


टैटू मेहंदी

यह मेहंदी का एक स्टाइलिश डिजाइन है। दरअसल, एक बार टैटू बन जाने के बाद उसे हटाना काफी मुश्किल हो जाता है, वहीं अगर आप टैटू मेहंदी बनवाती हैं तो यह कुछ ही दिनों में आसानी से हट जाता है और इसलिए राखी पर इसे बनाना एक अच्छा विचार हो सकता है। आप टैटू मेहंदी को हाथों के अलावा बांह या बैक पर भी बनवा सकती हैं। इतना ही नहीं, इस टैटू मेहंदी को बनवाते समय आप अपनी पसंद का डिजाइन भी चुन सकती हैं।

 

अरेबिक स्टाइल

मेहंदी का यह स्टाइल कभी भी फैशन से आउट नहीं होता और किसी भी त्योहार पर अरेबिक स्टाइल की मेहंदी को काफी पसंद किया जाता है। यह सिंपल होने के बावजूद भी बेहद अटैक्टिव लगता है। अगर आप भी राखी पर मेहंदी का एक सिपंल लेकिन स्टाइलिश डिजाइन बनवाना चाहती हैं तो अरेबिक स्टाइल मेहंदी डिजाइन को टाई कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: बालों और चेहरे के लिए वरदान है एलोवेरा जानिए इसके फायदे

पर्सनलाइज्ड मेहंदी डिजाइन

यह मेहंदी डिजाइन एक इनोवेटिव डिजाइन है, जो किसी भी बहन के हाथों की शोभा बढ़ाएगा। इस राखी के अवसर पर क्यों न आप भाई−बहन के प्यार को मेहंदी के जरिए बयां करें। इसमें आप अपने हाथों पर भाई को राखी बांधते हुए या टीका करते हुए डिजाइन बनवा सकती हैं। यह एक अलग तरह का डिजाइन है, जो खास राखी के अवसर पर बनवाया जा सकता है। यकीन मानिए, राखी के लिए इससे बेहतरीन डिजाइन शायद ही कोई हो। 

 

मिताली जैन

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana