महबूबा ने मोदी को जम्मू कश्मीर की समग्र स्थिति से अवगत कराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 09, 2018

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें राज्य की समग्र स्थिति से अवगत कराया। महबूबा ने इसके साथ ही युवाओं में अलगाव की भावना का समाधान करके हिंसा के चक्र को समाप्त करने की जरूरत बतायी। महबूबा ने प्रधानमंत्री से अपनी इस मुलाकात से तीन दिन पहले देश के नेतृत्व को राज्य की दर्द भरी आवाजें सुनने की अपील की थी। 

 

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें जम्मू कश्मीर की समग्र स्थिति से अवगत कराया।’’ प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने ‘‘युवाओं में अलगाववाद की भावना दूर करके हिंसा के चक्र को समाप्त करने का तरीका खोजने ’’ पर जोर दिया।  महबूबा ने कहा कि राज्य के लोगों ने पिछले तीन दशकों के दौरान काफी परेशानी उठायी है और वे अब अनिश्चितता और मौतों के चक्र से निकलने में उनकी मदद करने के लिए देश के राजनीतिक नेतृत्व की ओर देख रहे हैं।

 

महबूबा ने इस संबंध में सभी हितधारकों से शांतिपूर्ण बातचीत की अपनी मांग दोहरायी तथा भारत और पाकिस्तान के बीच उच्च स्तर पर अधिक बैठकों की मांग की। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने इस विचार का भी पक्ष लिया कि दोनों सैन्य कमान राज्य में सीमाओं पर तनाव को कम करने के लिए सम्पर्क में रहें जिससे इन क्षेत्रों में रहने वाले लोग प्रभावित हुए हैं।’’

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA