अपने ग्रहों की स्थिति सुधारने के लिए Mehbooba Mufti ने नवग्रह मंदिर जाकर किया शिवजी का जलाभिषेक, उलेमाओं ने जारी कर दिया फतवा

By नीरज कुमार दुबे | Mar 16, 2023

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का एक बदला हुआ रूप सामने आया है जिसको लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल महबूबा ने पुंछ जिले के नवग्रह मंदिर का दौरा किया और शिवलिंग का जलाभिषेक कर पुष्प अर्पित किये। महबूबा के इस कदम को भाजपा ने जहां नौटंकी करार दिया है वहीं मुस्लिम धर्मगुरु महबूबा के शिव पूजन करने से भड़क गये हैं और फतवे जारी कर रहे हैं। भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता रणबीर सिंह पठानिया ने महबूबा मुफ्ती के मंदिर में जाने और पूजन करने पर कहा है कि यह सब नौटंकी है क्योंकि 2008 में महबूबा मुफ्ती और उनकी पार्टी पीडीपी ने श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड को भूमि आवंटन किये जाने का विरोध किया था। भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि पीडीपी ने अमरनाथ यात्रियों के लिए अस्थायी शिविरों के निर्माण के लिए श्राइन बोर्ड को भूमि के अस्थायी हस्तांतरण की अनुमति नहीं दी थी। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि महबूबा मुफ्ती की सियासी नौटंकी अब कोई कमाल नहीं दिखा सकती है।


हम आपको यह भी बता दें कि पिछले साल जब रिकॉर्ड संख्या में अमरनाथ श्रद्धालु पवित्र गुफा में दर्शन और पूजन के लिए आये थे तब भी महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि जानबूझकर इतनी बड़ी संख्या में लोग भेजे जा रहे हैं। दूसरी ओर, महबूबा मुफ्ती के मंदिर जाने और शिवपूजा करने वाले वीडियो से इस्लामी धर्मगुरु भी नाराज हो गये हैं। उलेमाओं ने इसे इस्लाम के खिलाफ बताया है। देवबंदी उलेमा ने कहा है कि मजहब ए इस्लाम के अंदर इस तरीके का अमल सही नहीं है। उन्होंने कहा है कि महबूबा ने जो किया है वह इस्लाम के खिलाफ किया है।

इसे भी पढ़ें: Mehbooba Mufti ने शिव मंदिर में चढ़ाया जल! भाजपा ने बताया 'नौटंकी'

हम आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें दिख रहा है कि महबूबा मुफ्ती मंदिर के अंदर पूरा चक्कर लगाने के बाद शिवलिंग के सामने खड़ी होकर पूजा करती हैं और जलाभिषेक करती हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो पर तमाम तरह की टिप्पणियां भी आ रही हैं। लेखिका शेफाली वैद्य ने लिखा है कि खातून महबूबा मुफ्ती एक हिंदू मंदिर में प्रार्थना कर रही हैं और फतवा आ रहा है। प्रीति गांधी नामक यूजन ने ट्वीट किया- क्या किसी ने कल्पना की थी कि ऐसा दिन आएगा जब महबूबा मुफ्ती पुंछ के नवग्रह मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक करेंगी।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis