पंजाब में आतंकी मॉड्यूल का सदस्य गिरफ्तार, आतंक-अशांति फैलाना और टारगेट किलिंग करने आया था

By रितिका कमठान | Apr 24, 2024

आतंकी मॉड्यूल का एक सदस्य पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह व्यक्ति पाकिस्तान में बैठे आकाओं से निर्देश ले रहा था और भय और अशांति पैदा करने की कोशिश में जुटा था।

आतंकी मॉड्यूल के सदस्य की गिरफ्तार करने के बाद पुलिस महानिदेशक डीजीपी गौरव यादव ने भी बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में सामने आया था कि आरोपी जम्मू कश्मीर में भाई और शांति पैदा करने के लिए काम कर रहा था। उसे हत्याएं करने का काम सौंपा गया था। 

 

डीजीपी की माने तो आरोपी को काम पाकिस्तान में बैठे उसके आका दे रहे थे। आतंकी मॉडल के सदस्य को गिरफ्तार करने की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी दी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्होंने लिखा कि खुफिया जानकारी मिलने पर दीदी से कार्रवाई की और काउंटर इंटेलीजेंस पंजाब पुलिस जालंधर ने सीमा पर बैठे आतंकियों की ओर से हत्या करने की साजिश करना कम कर दिया। 

 

पोस्ट में यह भी बताया गया है कि आतंकी मॉड्यूल के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। व्यक्ति के पास में से पिस्तौल और चीन के कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पंजाब पुलिस की माने तो गिरफ्तार आरोपी अमृतसर के उधो नांगल गांव का रहने वाला है जिसकी पहचान लवप्रीत सिंह उर्फ पिचों के तौर पर हुई है। 

 

ऐसे धर दबोचा गया

डीजीपी की माने तो खुफिया जानकारी मिलने के बाद काउंटर इंटेलिजेंस ने रामा मंडी इलाके में नाकाबंदी की। उसके बाद आरोपी की तलाशी ली गई, जिसके पास से स्वचालित पिस्तौल बरामद हुई। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जांच में यह भी सामने आया है कि आरोपी को दुबई के जरिए बैंक खाते में पैसा मिलता था। इन पैसों से ही उसने जम्मू कश्मीर से पिस्तौल और कारतूस की खरीदारी की थी। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के संबंधित धाराओं और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर साधा निशाना, जमशेदपुर की जनता को PM Modi ने याद दिलाई अपनी गारंटियां

Uttar Pradesh : पांचवें चरण में पांच केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस नेता Rahul Gandhi की प्रतिष्ठा दांव पर

Bibhav Kumar की गिरफ्तार के खिलाफ सड़क पर उतरकर Arvind Kejriwal का प्रदर्शन, Swati Maliwal ने कसा तंज

पाक विदेश मंत्री Ishaq Dar ने कहा- ‘भारी शुल्क’ की वजह से निलंबित हैं भारत के साथ व्यापारिक संबंध