Gujarat, Rajasthan में छापेमारी के बाद 230 करोड़ रुपए की Mephedrone जब्त, 13 लोग गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 28, 2024

गुजरात और राजस्थान में नशीले पदार्थ बनाने वाली चार इकाइयों पर छापेमारी के दौरान 230 करोड़ रुपये मूल्य की मेफेड्रोन जब्त की गई है और इस संबंध में 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने शनिवार को बताया कि एटीएस को गोपनीय सूचना मिली थी कि अहमदाबाद निवासी मनोहरलाल एनानी और राजस्थान के कुलदीपसिंह राजपुरोहित ने मेफेड्रोन बनाने वाली इकाइयां स्थापित की हैं, जिसके बाद गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को छापेमारी की।

एटीएस की एक विज्ञप्ति में बताया गया कि एनानी और राजपुरोहित के साथ-साथ उनके सहयोगियों की गतिविधियों पर नजर रखी गई, जिसके बाद राजस्थान के सिरोही और जोधपुर में स्थित इकाइयों और गुजरात में गांधीनगर के पिपलाज गांव और अमरेली जिले के भक्तिनगर औद्योगिक क्षेत्र में छापे मारे गए।

विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘एटीएस ने 22.028 किलोग्राम (ठोस) मेफेड्रोन और 124 किलोग्राम तरल मेफेड्रोन बरामद की जिसकी कुल कीमत 230 करोड़ रुपये है। राजपुरोहित को गांधीनगर में छापेमारी के दौरान पकड़ा गया और एनानी को सिरोही से पकड़ा गया।’’

जांच के अनुसार, राजस्थान स्थित एक औद्योगिक इकाई में मेफेड्रोन के उत्पादन में संलिप्तता के मामले में 2015 में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा पकड़े जाने के बाद एनानी सात साल तक जेल में रहा था।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि आरोपी वलसाड जिले के वापी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक कंपनी से कच्चा माल खरीद रहे थे। इसमें कहा गया, ‘‘यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि वे नशीले पदार्थ का उत्पादन कब से कर रहे थे, क्या उन्होंने इसे पहले बेचा था और पूरे गिरोह में कौन-कौन शामिल है।

प्रमुख खबरें

नेपाल के पर्वतारोही Kami Rita Sherpa ने 29वीं बार Mount Everest पर चढ़ाई कर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

PoK में विरोध प्रदर्शन के दौरान झड़पों में एक पुलिस अधिकारी की मौत, 100 से अधिक घायल

पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद ही एक्शन दृश्यों वाली फिल्मों में काम करूंगा: Shreyas Talpade

Lucknow की जनता Modi के साथ, Rajnath Singh की बड़ी जीत का BJP कार्यकर्ताओं ने किया दावा