मर्सिडीज-बेंज को उम्मीद, भारत इस साल भी सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार होगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 19, 2023

नयी दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने उम्मीद जताई है कि पिछले साल की तरह इस साल भी भारत वैश्विक स्तर पर उसका सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार होगा। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने इस साल दस नये मॉडल पेश करने की योजना बनाई थी, हालांकि आपूर्ति श्रृंखला की बाधाओं के कारण कुछ पेशकश में देरी हो रही है। कंपनी इन उत्पादों की प्रतीक्षा अवधि को आगे और बढ़ने से रोकना चाहती है।

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ संतोष अय्यर ने पीटीआई-को बताया, मैं अभी भी भारत को बाकी देशों के बीच चमकता हुआ देखता हूं। हमारी वैश्विक रिपोर्ट को देखें तो साल के पहले दो महीनों में भी भारत में वृद्धि बनी हुई है। पूरे साल के लिए अनुमान जताना जल्दबाजी होगी लेकिन अगर पहले दो महीनों के नतीजों पर बात करें तो यह दुनिया के कई अन्य बाजारों की तुलना में काफी मजबूत और सकारात्मक है।

इसे भी पढ़ें: Electricity consumption अप्रैल-फरवरी में 10 प्रतिशत बढ़कर 1375 अरब यूनिट हुई

वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या भारत वैश्विक स्तर पर कंपनी के लिए सबसे तेजी से बढ़ता बाजार बना रह सकता है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने 2021 में 11,242 इकाइयों की बिक्री की थी। यह आंकड़ा 2022 में 41 प्रतिशत बढ़कर 15,822 इकाई हो गया।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana