Met Gala 2024 | Isha Ambani का लुक तैयार करने में डिजाइनर Rahul Mishra के लगे 10000 घंटे, हाथ से कढ़ाई की गयी साड़ी पहनकर मेट गाला में पहुंची ईशा

By रेनू तिवारी | May 07, 2024

रिलायंस रिटेल की प्रबंध निदेशक ईशा अंबानी ने मंगलवार को मेट गाला 2024 में भारतीय डिजाइनर राहुल मिश्रा की कस्टम-निर्मित हाथ से कढ़ाई की गई साड़ी गाउन पहनी थी। पूरा करने में लगभग 10,000 घंटे लगे। गाउन पर विस्तृत काम फरीशा, जरदोजी, नक्शी और दबका जैसी एप्लाइक और कढ़ाई तकनीकों का उपयोग करके किया गया था। डिजाइनर और ईशा अंबानी की स्टाइलिस्ट अनाइता श्रॉफ अदजानिया के मुताबिक, गाउन में कुछ हिस्सों में फ्रेंच गांठें भी थीं।

 

इसे भी पढ़ें: Allu Arjun ने अपनी क्लासिक 'आर्या' के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाया, कहा 'यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है'


उन्होंने कहा कि "एक साथ, ये सभी तत्व ग्रह की स्थिति के बारे में एक शक्तिशाली कथा रखते हैं और आशा और पुनर्जन्म का संदेश देते हैं। सैकड़ों स्थानीय शिल्पकारों और बुनकरों का समर्थन करते हुए, कई भारतीय गांवों में राहुल मिश्रा के एटेलियर में शानदार लुक को जटिल रूप से हाथ से कढ़ाई किया गया था। 

 

अपने लुक को पूरा करने के लिए, ईशा अंबानी ने वीरेन भगत द्वारा डिज़ाइन किए गए प्रकृति-प्रेरित आभूषणों को चुना, जिसमें पारंपरिक कमल के हाथ के कंगन (हाथपोचा), तोते की बालियां और फूल चोकर शामिल थे। उन्होंने नकाशी और लघु चित्रकला जैसी भारतीय कला तकनीकों का उपयोग करके स्वदेश द्वारा तैयार किया गया एक क्लच भी कैरी किया था। क्लच बैग में भारत के राष्ट्रीय पक्षी मोर या मयूरा की एक छोटी लेकिन अत्यधिक विस्तृत पेंटिंग है। यह पेंटिंग जयपुर के कारीगर हरि नारायण मारोतिया ने बनाई है।

 

इसे भी पढ़ें: Met Gala 2024: कौन हैं Mindy Kaling, जिन्होंने Aishwarya Rai का कान्स लुक कॉपी किया?


इस साल यह चौथी बार होगा जब ईशा अंबानी मेट गाला स्टेज की शोभा बढ़ाएंगी। उन्होंने 2017 में क्रिश्चियन डायर पहनावे के साथ मेट गाला की शुरुआत की। 2019 में, उन्होंने भारतीय डिजाइनर प्रबल गुरुंग द्वारा डिजाइन किया गया एक बकाइन गाउन पहना था। 

  

 2023 में, रिलायंस रिटेल एमडी ने गुरुंग द्वारा डिजाइन की गई काली रेशम साड़ी गाउन पहनी थी। उनके पहनावे में एक कंधे पर लिपटा हुआ काला रेशमी कपड़ा शामिल था, जिसमें फर्श की लंबाई वाली रेशम शिफॉन ट्रेन में क्रिस्टल और मोती जोड़े गए थे। उन्होंने अपने लुक को एम्बेलिश्ड चोकर, डायमंड नेकलेस, ईयररिंग्स और अंगूठियों से पूरा किया। अपने लुक को और भी शानदार बनाने के लिए उन्होंने चैनल डॉल बैग भी कैरी किया।



प्रमुख खबरें

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज

Bihar: Prime Minister Modi को वोट नहीं देने की अपील करने के आरोप में शिक्षक को जेल

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu