कोरोना वायरस के 11 मरीजों में संक्रमण के हल्के लक्षण: उद्धव ठाकरे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 12, 2020

मुम्बई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 11 मरीजों में वायरल संक्रमण के हल्के लक्षण हैं और इसे लेकर घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने साथ ही लोगों से वायरस को फैलने से रोकने के लिए उचित एहतियाती कदम उठाने की अपील भी की। महाराष्ट्र में अभी तक वायरस से 11 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से आठ मामले पुणे, दो मुम्बई और एक नागपुर में सामने आया है।

इसे भी पढ़ें: MP में बगावत पर शिवसेना ने कहा- उद्धव सरकार मजबूत और अभेद्य है

ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों से स्थिति की जानकारी हासिल की। आधिकारिक बयान में ठाकरे के हवाले से कहा गया, ‘‘ केन्द्र सकरार की ओर से जारी नियमावली के अनुसार चीन, ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, स्पेन और जर्मनी की यात्रा करने वालों को पृथक रखा जाना जरूरी है।’’ मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि पर्यटक स्थलों और तीर्थ स्थलों पर अधिक लोगों को एकत्रित ना होने दिया जाए। आधिकारिक कार्यक्रमों और यात्राओं को पूरी तरह बंद किया जाए।

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव: महाराष्ट्र का सत्तारूढ़ गठबंधन अब तक तय नहीं कर पाया चौथा उम्मीदवार

उन्होंने कहा कि विदेश से लौटे लोग 14 दिन तक घर के भीतर ही रहें। उन शहरों में पृथक वार्ड और अलग रखे जाने की सुविधाएं बढ़ाई जाएं जहां अंतरराष्ट्रीय हवाई-अड्डे हैं। मुख्यमंत्री ने जिला अधिकारियों से ‘टूर ऑपरेटरों’ से उन लोगों की सूची भी उपलब्ध कराने को कहा जो विदेश यात्रा से लौटे हैं या अभी विदेश में हैं। ठाकरे ने राज्य के प्रत्येक जिले में कोरोना वायरस नियंत्रण कक्ष स्थापित करने को भी कहा है। 

 

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास