मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा इंदौर का जो हाल है वो जमातीयों और कमलनाथ सरकार के कारण

By दिनेश शुक्ल | May 15, 2020

भोपाल। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना संक्रमण के लिए जमाती और कमलनाथ सरकार जिम्मेदार है। यह कहना है प्रदेश के गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का। मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर में कोरोना संक्रमण फैलने का कारण जमातीयों को बताया है। उन्होनें कहा कि कमलनाथ सरकार को आईफा, जैक्लीन और सलमान की चिंता थी इसलिए प्रदेश में कोरोना संक्रमण की यह स्थिति बिगड़ी है। उन्होनें कहा कि अब मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है।

 

इसे भी पढ़ें: भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा मैं अस्वस्थ हूँ कांग्रेस की प्रताड़नाओं का दंश झेल रही हूँ, बीजेपी उपाध्यक्ष ने कांग्रेस पर साधा निशाना

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार अभी तक 3 लाख 80 हजार प्रवासी मजदूरों को विभिन्न साधनों से प्रदेश वापस ला चुकी है। वही कल फिर शनिवार को आठ ट्रेन मजदूरों को लेकर आ रही है। जबकि 96 हजार मजदूर अपने स्वमं के साधन से प्रदेश आ चुके है। जबकि दूसरे राज्यों के मजदूरों को उनके घर पहुँचाने के लिए पाँच सौ बसे राज्य सरकार ने चलाई है। मुख्यमंत्री सभी श्रमिकों की चिंता कर रहे है उनको दूध और जलेवी खिलाने की बात कह रहे है। मंत्री मिश्रा ने कांग्रेस नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि सेवा करने के लिए पत्र लिखना काफी नहीं होता मैदान में उतरकर सेवा करनी पड़ती है। 

 

इसे भी पढ़ें: तबलीगी प्रकरण के समय 1640 विदेशी जमाती भारत में थे, 64 कोरोना संक्रमित पाए गए: जमीयत

 वही कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के पिछले छह महिने के कार्यकाल में किए गए निर्णयों की समीक्षा के लिए बनाई गई मंत्री परिषद की बैठक शुक्रवार को हुई। जिसके बारे में बताते हुए मंत्री मिश्रा ने बताया कि बैठक में रेत माइनिंग और शराब की दुकानों के बारे में चर्चा हुई। उन्होनें बताया कि अधिकारीयों को निर्देश दिए गए है कि सिंचाई विभाग के टेंडर का रिकॉर्ड, जनसंपर्क विभाग के यूबी प्रिंटर की खरीद का रिकॉर्ड सहित लोक निर्माण विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय, जल संसाधन तथा महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जारी किए गए टेंडरों की फाइलें अगली बैठक में प्रस्तुत करें। जिसके अध्ययन के बाद पूर्ववर्ती सरकार द्वारा लिए गए फैसलें पर निर्णय लिया जाएगा। 

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश खिलाड़ियों का बीमा कराने वाला देश का पहला राज्य बना, चिकित्सा एवं दुर्घटना बीमा का मिलेगा लाभ

जबकि प्रदेश में लॉक डाउन 4.0 के स्वरूप को लेकर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जनप्रतिनिधियों और जिला कलेक्टरों से चर्चा हुई है। कई तरह के सुझाव आए है उनके आधार पर ही अंतिम रिपोर्ट तैयार कर केन्द्र सरकार को भेजी जाएगी। इस दौरान भोपाल, इंदौर और उज्जैन जैसे कोरोना हॉट स्पॉट बने जिलों में कोरोना संक्रणम में भी स्थिति नियंत्रण में होने की बात गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने कही। 


प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से राहुल गांधी की होगी जीत या हार? अमित शाह ने कर दिया बड़ा दावा

LSG vs KKR: प्लेऑफ में उम्मीदों को पुख्ता करने की कोशिश में लगे एलएसजी के सामने केकेआर की मजबूत चुनौती

NEET UG 2024: इस बार 24 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा देंगे, एनटीए चेकलिस्ट

महाज शतरंज खिलाड़ी ने राहुल गांधी को लेकर किया ये पोस्ट, कहा- मेरे मजाक को विशेषज्ञता के रूप में नहीं...