तबरेज अंसारी मामले पर बोले गृह राज्यमंत्री, मुझे नहीं पता कि अदालत में क्या हुआ, कानून करेगा अपना काम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 12, 2019

नयी दिल्ली। झारखंड में तबरेज अंसारी लिंचिंग (भीड़ हत्या)मामले के आरोपियों के खिलाफ हत्या का आरोप हटाए जाने पर उपजे विवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने बृहस्पतिवार को कहा कि कानून अपना काम करेगा। उन्होंने इस घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए कहा कि यह एक आपराधिक कृत्य है। उन्होंने एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि अदालत में क्या हुआ। मैं जानता हूं कि जो कुछ भी हुआ, जो भी आपराधिक गतिविधि हुई, दोषियों को सजा जरूर मिलनी चाहिए।’’ रेड्डी ने कहा कि वह राज्य सरकार से इस मामले पर बात करेंगे।

इसे भी पढ़ें: योगी के इस फैसले से मॉब लिंचिंग के पीड़ितों को मिलेगी राहत और लगेगा भीड़तंत्र पर लगाम

केंद्रीय मंत्री से जब इस मामले के 13 आरोपियों पर से हत्या का मामला हटाकर गैर इरादतन हत्या करने के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा। केंद्रीय मंत्री ने इस आरोप को खारिज कर दिया कि भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मारने की घटनाएं भाजपा शासित राज्यों में हो रही है। उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह की घटनाएं पश्चिम बंगाल में हुई। इस तरह की कई घटनाएं पहले भी हो चुकी है, सभी घटनाएं भाजपा शासित राज्य में नहीं हुई हैं।’’

इसे भी पढ़ें: तबरेज मॉब लिंचिंग मामले में आरोपियों पर नहीं चलेगा हत्या का मामला, पुलिस ने हटाई धारा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक यह कह चुके हैं कि इस तरह की घटनाएं कहीं नहीं होनी चाहिए। सरायकेला-खरसावां में 17 जून को एक भीड़ ने 24 वर्षीय अंसारी की बेरहमी से पिटाई की थी। 13 लोगों को उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें अंसारी खंभे से बंधे हुए दिख रहे थे और भीड़ उन्हें ‘जय श्री राम’ बोलने को मजबूर कर रही थी। मंगलवार को पुलिस ने अंसारी लिंचिंग मामले से जुड़े सभी 13 आरोपियों पर से हत्या का आरोप हटा लिया।

प्रमुख खबरें

Amethi: किशोरी लाल शर्मा ने दाखिल किया नामांकन, बोले- मेरे दिल में है अमेठी की जनता, स्मृति ईरानी से है मुकाबला

Maharashtra Helicopter Crash: शिवसेना...नेता के लिए आया हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

एक बार फिर जीता MS Dhoni ने दिल, धर्मशाला जानें से पहले मनाया पर्सनल बॉडीगार्ड का जन्मदिन- Video

भारत के खिलाफ ऐसा क्या बोल गए बाइडेन, व्हाइट हाउस को बचाव में उतरना पड़ गया