गोवा में एचएएल की प्रस्तावित परियोजना को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा रक्षा मंत्रालय

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 16, 2019

पणजी। रक्षा मंत्रालय गोवा में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की हेलीकाप्टर रखरखाव, मरम्मत और जीर्णोद्धार (एमआरओ) संबंधी प्रस्तावित परियोजना पर आगे बढ़ने का विचार कर रहा है। इस परियोजना की घोषणा 2016 में ही हो गई थी, लेकिन इसपर काम आगे नहीं बढ़ पाया था। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने गुरुवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि वह प्रस्तावित परियोजना को लेकर फिर से काम शुरू करेंगे, जिसके लिए पहले ही जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है।

इसे भी पढ़ें: रूस ने रॉकेट विस्फोट में मारे गए पांच परमाणु इंजीनियरों को अंतिम विदाई दी

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अक्टूबर 2016 में इस परियोजना की घोषणा की थी। इसे उत्तरी गोवा के सत्तारी तालुका स्थित होंडा गांव में स्थापित करने का प्रस्ताव था। बेंगलुरू स्थित हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) और फ्रांसीसी कंपनी सफरान हेलीकॉप्टर इंजन्स ने गोवा में इस हेलीकॉप्टर रखरखाव संयंत्र की स्थापना के लिए एक संयुक्त उद्यम- हेलीकाप्टर इंजन एमआरओ प्राइवेट लिमिटेड बनाया था।

इसे भी पढ़ें: नवीन पटनायक ने अरुण जेटली के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

नाइक ने कहा, ‘‘परियोजना की घोषणा की जा चुकी है, लेकिन इस पर अभी तक काम शुरू नहीं हुआ था। मैं इसे पुनर्जीवित करूंगा। अगर फ्रांस स्थित कंपनी के साथ समझौते को लेकर कोई समस्या होती है, तो हम इसकी समाप्ति के बाद किसी अन्य कंपनी के साथ भी गठजोड़ कर सकते हैं।’’

प्रमुख खबरें

Modis Special Ops! अमेरिका, कनाडा, पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी भारत ने चला दिया खुफिया ऑपरेशन? Five Eyes हैरान

Shriram Properties ने बेंगलुरु में चार एकड़ जमीन खरीदी, राजस्व लक्ष्य 250 करोड़ रुपये

Fruit Juice को करें स्किप, Summer Diet में शामिल करें साबुत फल, Expert ने बताए इसके फायदे

Bihar: आरक्षण पर तेजस्वी यादव को चिराग पासवान ने दी चेतावनी, कहा- झूठ बोलना बंद करें, वरना...