भारतीय छात्र पर चाकू से हमले पर विदेश मंत्रालय बोला, परिवार के संपर्क में हैं हम, मामले को गंभीरता से लिया जाएगा

By अभिनय आकाश | Oct 14, 2022

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र को कई बार चाकू मारे की घटना पर विदेश मंत्रालय प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमें घटना की जानकारी है। वह अस्पताल में है, उसका इलाज जारी है। कैनबरा में हमारा उच्चायोग और सिडनी में वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है। हम परिवार के संपर्क में हैं। हमारे कुछ अधिकारी सिडनी के अस्पताल में उनसे मिले। हमने अपनी कांसुलर सेवाओं को बढ़ाया। हमें यह भी पता चला है कि एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: G-20 में अध्यक्षता करने जा रहे भारत ने सदस्य देशों केमंत्रियों और बैंक गवर्नरों को अपने एजेंडा की जानकारी दी

अरिंदम बागची ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई अधिकारी आपको जांच के बारे में अधिक जानकारी देंगे। हमारी उम्मीद है कि इसे गंभीरता से लिया जाए।हमने यहां ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग से वीजा के यात्रा दस्तावेजों में तेजी लाने का अनुरोध किया है ताकि परिवार के सदस्य तत्काल जा सकें। मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि यह हो गया।

इसे भी पढ़ें: अपनी ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठाएगा भारत : हरदीप सिंह पुरी

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में लूट के इरादे से एक हमलावर ने 28 वर्षीय भारतीय छात्र के चेहरे, सीने और पेट पर चाकू से कई वार किए। न्यू साउथ वेल्स पुलिस बल ने एक बयान जारी कर कहा कि घटना छह अक्टूबर को रात करीब साढ़े 10 बजे की है और उस समय शुभम गर्ग पैसिफिक हाईवे पर पैदल चल रहा था। 27 वर्षीय डेनियल नोर्वुड को गिरफ्तार कर लिया और उस पर हत्या के प्रयास के आरोप लगाए गए हैं।  

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA