मोदी नेतृत्व को फिर आशीर्वाद दिया, विपक्ष आत्म चिंतन करे: भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 20, 2019

नयी दिल्ली। एक्जिट पोल परिणाम को मोदी सरकार दोबारा लौटने की झांकी बताते हुए भाजपा ने सोमवार को जोर दिया कि जनता ने जातपात सहित संकीर्ण बंधनों को तोड़ते हुए नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में फिर से सरकार बनने का मार्ग प्रशस्त किया है और अब कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों को अपनी नकारात्मकता पर आत्मचिंतन करना चाहिए।  भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने संवाददाताओं से कहा कि इस बार का एक्जिट पोल तो सिर्फ झांकी है, 23 तारीख को असली तस्वीर आयेगी और भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा एवं राजग दो तिहाई बहुमत प्राप्त करेगा। उन्होंने दावा किया कि पार्टी पन्ना प्रमुखों की रिपोर्ट के आधार पर हम कह सकते हैं कि भाजपा को 300 से अधिक सीटें प्राप्त होंगी। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि इस बार जातीय गठबंधन बनाने और राष्ट्रहित को दरकिनार करने के प्रयास को जनता परास्त करने जा रही है। इस चुनाव में जातपात पर राष्ट्रवाद हावी रहा, इसलिये सारे संकीर्ण बंधन टूटे हैं और जनता ने मोदी जी को फिर आशीर्वाद देने का काम किया है। यह जातीय गठबंधन का अंतिम चुनाव होगा।

उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी सहित विपक्षी दलों के नेता पहले ही हार मान चुके हैं और उन्होंने आरोप प्रत्यारोप शुरू कर दिये हैं। कुछ ईवीएम पर निशाना साध रहे हैं तो कुछ चुनाव आयोग में कमियां निकाल रहे हैं। हुसैन ने कहा कि ऐसे में इस चुनाव में कांग्रेस को यह विचार करना होगा कि ‘‘गाली-गलौच की राजनीति’’ से उन्हें कितना नुकसान हुआ। एक्जिट पोल को ‘गपशप’ बताने के पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान के बारे में पूछे जाने पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मां, माटी और मानुष का उनका नारा अब गोली, बारूद और बम में बदल गया है। इस बारे में उन्हें आत्मावलोकन करना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: महिला मतदाता जागरूक हुईं पर कुल मतदान प्रतिशत घटना चिंता की बात

तृणमूल कांग्रेस पर राज्य में कुछ समय पहले हुए पंचायत चुनाव में हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने जोर दिया कि यह कोई पंचायत चुनाव नहीं है जहां हेराफेरी की जा सके, यह देश का चुनाव है। लोगों ने राज्य में भाजपा को आशीर्वाद दिया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार शाम को जारी ज्यादातर एक्जिट पोल के मुताबिक एक बार फिर भाजपा नीत राजग बहुमत से केन्द्र में सरकार बनाता दिख रहा है। लगभग सभी एक्जिट पोल में भाजपा नीत गठबंधन को 272 के जादुई आंकड़े को पार करता दिखाया गया है। 

प्रमुख खबरें

Mizoram में 200 किलोग्राम जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर बरामद

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान