ममता के वाराणसी से चुनाव लड़ने पर मोदी बोले- आप जय श्री राम से चिढ़ती हैं, वहां हर-हर महादेव सुनने को मिलेगा

By अंकित सिंह | Apr 03, 2021

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ चुनावी रैली कर रहे हैं। आज उन्होंने ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने तृणमूल कांग्रेस के उस दावे पर भी हमला बोला जिसमें पार्टी की ओर से कहा गया था कि 2024 में वह वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी की पार्टी अब कह रही है कि दीदी अब वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। इससे दो बातें साफ होती हैं। एक तो दीदी ने बंगाल में अपनी पराजय स्वीकार कर ली है। दूसरा- दीदी अब बंगाल के बाहर अपने लिए जगह तलाश करने में जुट गई हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि ये जरूर है कि वहां आपको तिलक वाले लोग बहुत मिलेंगे, चोटी वाले लोग बहुत मिलेंगे। यहां आप जय श्री राम के आह्वान से चिढ़ती हैं। वहां आपको हर-हर महादेव भी सुनने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि काशी के लोगों के दिल बड़े हैं - वे आपको बाहरी नहीं कहेंगे - ठीक बंगाल के लोगों की तरह। हालाँकि, आपको वहाँ बहुत सारे भक्त मिलेंगे, जो आपको बेचैन कर सकते हैं! दीदी, ओ दीदी, फिर आप क्या करेंगी? मेरी आपसे एक ही प्रार्थना है, बनारस के लोगों पर, यूपी के लोगों पर गुस्सा मत करिएगा दीदी। यूपी-बनारस के लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया है, वो आपको भी बहुत स्नेह देंगे दीदी। मोदी ने कहा कि मैंने सुना है कि TMC में इन दिनों बहुत बड़ा मंथन चल रहा है। उनका कहना है कि ताव में आकर दीदी ने नंदीग्राम जाने का फैसला तो कर लिया, लेकिन ये उनकी बहुत बड़ी गलती साबित हुआ। नंदीग्राम में अपनी हार होते देख टीएमसी ने ये तय कर लिया था कि ममता दीदी को दूसरी सीट से भी लड़ाया जाए। लेकिन कुछ समझदार लोगों ने फिर दीदी को स्पष्ट कहा कि ये उनकी दूसरी बड़ी गलती होगी। दीदी, आप बंगाल की जनता पर विश्वास करिए। वो अपना निर्णय दे चुकी है। ये तय हो गया है कि आपको अब टाका-मार-कम्पनी यानि टीएमसी सहित ‘नबन्ना’ छोड़कर जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि ममता दीदी, आप भले ही खुद को Cool मानती हैं, लेकिन आपके हाव-भाव से पश्चिम बंगाल का मूड पता चल रहा है। 'छप्पा भोट' का मौका नहीं मिल रहा तो आप चुनाव आयोग को गाली दे रही हैं, सुरक्षा बलों पर सवाल उठा रही हैं।

 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार के दबाव में चुनाव आयोग ने सरमा पर प्रतिबंध की अवधि कम की: कांग्रेस


मोदी ने कहा कि इस समय देश नेताजी का 125वां जन्मजयंति वर्ष मना रहा है। अभी जनवरी में पूरे देश ने उनके जन्म दिवस को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया। उस दौरान कोलकाता में भी ऐतिहासिक समारोह हुआ। मैं भी उसमें शामिल हुआ था। जब अंग्रेजों ने हमारी एकता में फूट डालने की कोशिश की थी तो नेताजी सुभाष ने कहा था- भारत एक है और हर भारतीय की आशाएं, आकांक्षाएं एक जैसी हैं। आज बहुत पीड़ा होती है, जब नेताजी की इस सोच के बजाय तृणमूल कांग्रेस और ममता दीदी बोहिरागोतो की बात करती हैं। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार, महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराधों की जल्द सुनवाई के लिए देश भर में एक हजार से ज्यादा फास्ट ट्रैक कोर्ट बनवा रही है। लेकिन यहां दीदी की सरकार ने इसकी स्वीकृति ही नहीं दी है। बीते सालों में जो निराशा यहां फैलाई गई है, उसी को आशा में बदलना ही तो आशोल पॉरिबोर्तोन है। कट मनी, बिचौलिए, करप्शन, इनको रोकने का एक बहुत सक्षम माध्यम है - डिजिटल इंडिया। इससे TMC को बहुत तकलीफ है।

प्रमुख खबरें

भारत में चल रहे हैं चुनाव, मोदी के एक बुलावे पर 10 देशों के नेता दिल्ली दौड़े चले आए

दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का जवाब लोग अपने वोट से देंगे : सुनीता केजरीवाल

Newsroom | India-Maldives Relations | शायद मालदीव को आयी अक्ल!! मोहम्मद मुइज्जू सरकार के विदेश मंत्री SORRY बोलने आ सकते हैं भारत?

नेताजी की अंतरात्मा (व्यंग्य)