थाईलैंड के प्रधानमंत्री के साथ मोदी की लाभकारी बातचीत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 31, 2018

काठमांडो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को थाइलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुथ चान ओचा के साथ “लाभकारी बातचीत” की जहां दोनों नेताओं ने भारत और थाईलैंड के बीच सहयोग मजबूत करने के तरीकों समेत द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की। दोनों नेताओं ने चौथे बंगाल की खाड़ी बहु-क्षेत्रीय तकनीकी एवं आर्थिक सहयोग पहल (बिम्स्टेक) सम्मेलन से इतर नेपाल की राजधानी काठमांडो में यह मुलाकात की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया है, “थाईलैंड के प्रधानमंत्री श्री प्रयुथ चान ओचा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच काठमांडो में फलदायी बातचीत हुई। उनकी वार्ता भारत और थाईलैंड के बीच द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करने पर केंद्रित थी।’’ मोदी और ओचा यहां बिम्स्टेक सम्मेलन में शामिल होने आए हैं।

इससे पहले आज सुबह मोदी और बिम्स्टेक के अन्य नेताओं ने यहां लीडर्स रीट्रीट में अनौपचारिक मुलाकात की। बिम्स्टेक क्षेत्रीय देशों का एक समूह है। भारत, बांग्लादेश, म्यामां, श्रीलंका, थाईलैंड, भूटान और नेपाल इसके सदस्य देश हैं। इन देशों में विश्व की 22 फीसदी आबादी रहती है। बृहस्पतिवार को मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के साथ बातचीत की थी।

 

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास