बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए मोदी सीएए, पाकिस्तान की बात करते हैं: कमलनाथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 09, 2020

सागर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि उनके कार्यकाल में देश में बेरोजगारी और किसानों की आत्महत्या के मामले बढ़े हैं और इन सब बातों से ध्यान हटाने के लिए वह कभी संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) की बात करते हैं तो कभी पाकिस्तान की बात करते हैं। कमलनाथ ने कहा कि वह (नरेन्द्र मोदी) किसानों की बात नहीं कर रहे हैं, वह नौजवानों की बात नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी की यह कलाकारी जनता अब पहचान गई है इसलिये उनसे (मोदी) कहना चाहते हैं, ‘‘मुंह चलाने और देश चलाने में बहुत अंतर होता है।’’ मुख्यमंत्री ने यह बात रविवार को यहां पीटीसी मैदान पर संत रविदास की जयंती पर आयोजित जागृति सम्मेलन के दौरान अपने संबोधन में कही। इससे पहले मुख्यमंत्री ने मंच से बटन दबाकर लगभग 3000 करोड़ रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया।

इसे भी पढ़ें: कमलनाथ सरकार को याद आया राम पथ गमन, बनाया जाएगा ट्रस्ट

मंच से आम लोगों को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के पिछले 15 वर्षों के शासनकाल में जितने उद्योग लगाए उससे कहीं ज्यादा बंद हो गए। उन्होंने कहा कि हालांकि मौजूदा सरकार के 15 महीनों के शासनकाल में निवेशकों का मध्य प्रदेश पर भरोसा बढ़ा है। इससे प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां सुधरेगी तो युवाओं का भविष्य बनेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का यह वचन है कि वह कृषि क्षेत्र में क्रांति लाएंगे और नौजवानों का भविष्य संवारेंगें। प्रदेश में किसानों की कर्ज माफी के विषय पर कमलनाथ ने कहा कि सरकार अपने वचन के मुताबिक कर्ज माफी के दूसरे चरण में शेष रह गए किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार हर साल उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों का हिसाब देगी।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश का नौजवान कमीशन या ठेका नहीं चाहता है, वह तो हाथ के लिए काम मांगता है। उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर किसानों को न्याय की तलाश है। कृषि क्षेत्र में क्रांति लाए बिना किसानों का कल्याण नहीं हो सकता है।कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में 15 साल राज किया। भाजपा ने हमें जो प्रदेश सौंपा था वह किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी और महिलाओं के साथ बलात्कार के मामलों में नंबर वन था और तिजोरी खाली थी।

 

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश