सावन में लालू-राहुल के मटन वाले वीडियो पर मोदी का निशाना, बोले- इन्हें लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने में मजा आता है

By अंकित सिंह | Apr 12, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पिछले साल सावन के पवित्र महीने के दौरान कथित तौर पर मटन खाने के लिए इंडिया ब्लॉक के सहयोगी राहुल गांधी और लालू प्रसाद यादव पर हमला किया और दावा किया कि उन्हें बहुसंख्यकों की भावनाओं की परवाह नहीं है। दोनों नेताओं का नाम लिए बिना, पीएम मोदी ने उनकी तुलना मुगलों से की और उन पर "देश के लोगों को चिढ़ाने" का प्रयास करने का आरोप लगाया। पीएम मोदी पिछले साल सितंबर में जारी एक वायरल वीडियो का जिक्र कर रहे थे, जिसमें राजद नेता लालू यादव और कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद राहुल गांधी एक साथ मटन पकाते नजर आ रहे थे।

 

इसे भी पढ़ें: जयंत ने RLD कार्यकर्ताओं में भरा उत्साह, बोले- भारत रत्न कोई छोटा पुरस्कार नहीं, अखिलेश पर भी साधा निशाना


जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लोगों को देश की बहुसंख्यक जनता की भावनाओं की परवाह नहीं है। उन्हें लोगों की भावनाओं से खेलने में मजा आता है। जिस व्यक्ति को कोर्ट ने सजा सुनाई हो और जो जमानत पर हो - ऐसे अपराधी के घर जाकर सावन के महीने में मटन पकाकर आनंद लेते हैं और देश की जनता को चिढ़ाने के लिए उसका वीडियो बनाते हैं। पीएम मोदी ने दावा किया कि "इन लोगों" का इरादा "मुगलों की तरह" देश के लोगों को चिढ़ाने का था।

 

इसे भी पढ़ें: '24x7 for 2047', Rajasthan में बोले PM, मोदी आराम करने के लिए पैदा नहीं हुआ है, हमारे लक्ष्य बहुत बड़े हैं


पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव के उस वीडियो से उपजे विवाद पर भी प्रतिक्रिया दी, जिसमें तेजस्वी को नवरात्रि के दौरान हेलीकॉप्टर में मछली खाते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि नवरात्र के दिनों में Non-Veg खाने की वीडियो दिखाकर, लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाकर ये किसको खुश करने का खेल कर रहे हैं। आज जब मैं ये बोल रहा हूं, उसके बाद ये लोग मुझपर गालियों की बौछार कर देंगे। लेकिन जब बात बर्दाश्त से बाहर हो जाती है, तो लोकतंत्र में मेरा दायित्व बनता है कि मैं देश को सभी चीजों का सही पहलू बताऊं। उन्होंने कहा कि ये लोग ऐसा जानबूझकर इसलिए करते हैं, ताकि इस देश की मान्यताओं पर हमला हो। ये इसलिए होता है, ताकि एक बड़ा वर्ग इनके वीडियो देखकर असहज होता रहे। समस्या इस अंदाज से है कि तुष्टिकरण से आगे बढ़कर ये इनकी मुगलिया सोच है।

प्रमुख खबरें

Swati Maliwal मामले पर बोले अखिलेश यादव, और भी महत्वपूर्ण मुद्दे हैं, मणिपुर और रेवन्ना पर पहुंच गए संजय सिंह

दबाने, छुपाने, मनाने में बीते 3 दिन, स्वाति मालीवाल सिर्फ पिटी नहीं बल्कि पिटवाने वाले को भी लगाए 2? क्या है शीशमहल की दीवारों का सच

Barabanki Lok Sabha Seat: बाराबंकी में मोदी मैजिक के भरोसे भाजपा, पार्टी को सपा-कांग्रेस गठबंधन से मिल रही कड़ी टक्कर

UP: वाराणसी से खारिज हुआ कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन, सामने आई ये बड़ी वजह