एकदिवसीय विश्व कप में भारत का मुख्य गेंदबाज होगा मोहम्मद शमी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 07, 2019

मुंबई। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज करसन घावरी का मानना है कि बेहतरीन फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाले आगामी एकदिवसीय विश्व कप में देश के लिए अहम गेंदबाज होंगे। बंगाल के इस तेज गेंदबाज की तारीफ करते हुए घावरी ने कहा कि शमी के पास विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए कई तरह की गेंदें हैं। घावरी ने कहा, ‘‘गेंदबाज के रूप में शमी में सुधार हुआ है और अब उनका ध्यान क्रिकेट पर अधिक है। पिछले दो साल में उसके साथ जो भी हुआ उसके बाद उसने काफी मजबूत वापसी की है। वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहा है।’’ 

 

यह पूछने पर कि क्या शमी विश्व कप टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं, घावरी ने कहा, ‘‘शत प्रतिशत।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में होना चाहिए क्योंकि इंग्लैंड के हालात में वह अहम गेंदबाज होगा।’’ न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच के दौरान शमी सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने थे। घावरी ने बंगाल के तेज गेंदबाज शमी को लाइन और लेंथ बरकरार रखने की सलाह देते हुए कहा कि यह टीम के लिए अच्छा रहेगा।


यह भी पढ़ें: विश्व कप में कोहली को चौथे नंबर पर उतारने पर विचार कर रहे हैं शास्त्री

 

उन्होंने कहा, ‘‘उसके पास विविधता है और वह इन स्विंग और आउट स्विंग गेंदबाजी कर सकता है। सटीकता भी है। अगर वह अच्छी यार्कर तैयार कर ले तो यह सोने पर सुहागा होगा। उसकी लाइन और लेंथ अच्छी है और वह अच्छी गति से गेंदबाजी कर सकता है।’’ घावरी के सुर से सुर मिलाते हुए एक अन्य पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा कि शमी किसी भी कप्तान की पसंद होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि अब इस तेज गेंदबाज के प्रदर्शन में निरंतरता है।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की