भारत की हार पर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए मोहम्मद शमी, यूजर्स पर भड़के ओवैसी-सहवाग और उमर अब्दुल्ला

By अंकित सिंह | Oct 25, 2021

टी20 विश्वकप के पहले मुकाबले में भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 10 विकेट से हार गया। इस हार के साथ ही पिछले 29 वर्षों से चला आ रहा भारत का विजय अभियान भी थम गया। इस हार के बाद देश में खिलाड़ियों की खूब आलोचना की जा रही है। इन सब के बीच सोशल मीडिया पर यूजर्स तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी को ट्रोल कर रहे हैं। इसी को लेकर यूजर्स पर असदुद्दीन ओवैसी, उमर अब्दुल्ला और विरेंद्र सहवाग भड़क गए हैं। औवैसी ने कहा कि कल भारत पाकिस्तान मैच के बाद तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है। यह दिखाता है कि देश में कितनी नफ़रत बढ़ गई है। टीम में 11 खिलाड़ी हैं और एक मुस्लिम खिलाड़ी है उसे ये लोग निशाना बना रहे हैं। इसे कौन फैला रहा है?


सहवाग ने भी किया बचाव

हार के बाद भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को ट्रोल किया गया। सहवाग शमी के बताव में आए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मोहम्मद शमी पर ऑनलाइन हमला चौंकाने वाला है और हम उनके साथ खड़े हैं। वह एक चैंपियन है और जो कोई भी भारत की टोपी पहनता है, उसके दिलों में किसी भी ऑनलाइन भीड़ से कहीं अधिक भारत होता है। आपके साथ शमी। अगले मैच में दिखा दो जलवा।

 

इसे भी पढ़ें: पाक की जीत पर देश में फूटे पटाखे तो भड़के वीरेंद्र सहवाग, कहा- फिर दिवाली पर जलाने में बुराई क्या?


उमर अब्दुल्ला का बयान

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस पर ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी कल रात हारने वाले 11 खिलाड़ियों में से एक थे, वह मैदान पर अकेले खिलाड़ी नहीं थे। टीम इंडिया का BLM पर एक घुटने पर आना कोई मायने नहीं रखता है अगर आप अपने ही साथी खिलाड़ी के साथ खड़े ना हो जिसे सोशल मीडिया पर बुरी तरह से गाली दी जा रही है और ट्रोल किया जा रहा है।


भारत की शर्मनाक हार, पाकिस्तान ने रोका विजय अभियान

बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन और गेंदबाजों के परिस्थितियों के अनुकूल गेंदबाजी करने में नाकाम रहने के कारण भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप दो मैच में रविवार को यहां पाकिस्तान से 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा जिससे उसका अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पिछले 29 वर्षों से चला आ रहा विजय अभियान भी थम गया। इस दौरान शमी भारत के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए और उन्होंने 3.5 ओवर में 43 रन लुटाए।

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज