मॉमः बेटी को न्याय दिलाने के लिए माँ के संघर्ष की कहानी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 10, 2017

इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म 'मॉम' एक ऐसी माँ की कहानी है जोकि अपनी बेटी के साथ हुए बलात्कार का बदला अपने तरीके से लेती है। यह फिल्म हमें 'निर्भया कांड' की याद तो दिलाती ही है साथ ही यह भी दिखाती है कि कैसे सिस्टम से लड़ने में एक अकेले आदमी को कितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। निर्देशक रवि उद्यावर की इस फिल्म की कहानी शुरू में आपको साधारण सी लगेगी लेकिन जैसे जैसी फिल्म आगे बढ़ती है यह दिलचस्प होती जाती है। माँ के रोल में श्रीदेवी की इस फिल्म को लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

 

कहानी में देवकी (श्रीदेवी) एक बॉयोलोजी टीचर की भूमिका में हैं जिनका जीवन खुशियों के साथ चल रहा होता है कि एक दिन जगन और उसके साथी उनकी बेटी आर्या के साथ रेप कर देते हैं। अब देवकी का अपनी बेटी को न्याय दिलाने का संघर्ष शुरू होता है। पुलिस और प्रशासन से पूरी मदद मिलते नहीं देख वह प्राइवेट डिटेक्टिव डीके (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) के साथ हाथ मिलाती है, उसके बाद की कहानी और रोमांचक हो जाती है। इनका साथ कड़क मिजाज पुलिस ऑफिसर फ्रांसिस (अक्षय खन्ना) भी देता है। 

 

श्रीदेवी की यह 300वीं फिल्म है और उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से हैं। उनके संवादों से ज्यादा दम तो उनके चेहरे पर आने वाले हावभाव में दिखता है। भावनाओं से परिपूर्ण यह फिल्म दर्शकों को भावुक कर देने का माद्दा रखती है। देवका के पति आनंद के रूप में अदनान सिद्दीकी का काम भी दर्शकों को पसंद आयेगा। नवाजुद्दीन अपने वन लाइनर्स के साथ दर्शकों पर छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। फिल्म में अक्षय खन्ना का काम भी बहुत अच्छा है। सजल अली और अन्य कलाकारों से भी अच्छा काम लेने में निर्देशक सफल रहे हैं। ए.आर. रहमान का बैकग्राउंड म्यूजिक फिल्म का एक और सशक्त पक्ष है। निर्देशक रवि की इस फिल्म को एक बार जरूर देखा जाना चाहिए।

 

कलाकार- श्रीदेवी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अक्षय खन्ना, अदनान सिद्दीकी, अभिमन्यु सिंह, सज़ल अली और निर्देशक रवि उद्यावर।

 

प्रीटी

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA